Wednesday, May 12, 2021
-->
expected medal in double digit at tokyo olympics rijiju albsnt

टोक्यो ओलंपिक में डबल डिजिट में पदक आने की उम्मीद : रिजिजू

  • Updated on 4/16/2021

नई टिहरी/ब्यूरो। केंद्रीय खेल राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक की भारत ने जबरदस्त तैयारी की है। अब तक 96 खिलाड़ियों ने इसके लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारत सरकार का लक्ष्य है कि टोक्यो ओलंपिक में पदक डबल डिजिट में आएं और 2028 में अमेरिका में होने वाले ओलंपिक में भारत का नंबर टॉप-10 में शामिल हो।

शुक्रवार को हुईं वनाग्नि की 95 घटनाएं, 198.68 हेक्टेयर जंगल खाक

किरेन रिजिजू शुक्रवार को टिहरी बांध की झील किनारे कोटी कोलोनी में वाटर स्पोर्ट्स एवं एडवेंचर एकेडमी (डब्ल्यू.एस.ए.आई.) का लोकार्पण करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अकादमी शुरू होने से खेल के क्षेत्र में नया अध्याय जुड़ गया है। भारत सरकार विंटर स्पोर्ट्स और वाटर स्पोर्ट्स को वरीयता दे रही है। ताकि भारत से विश्व स्तरीय खिलाड़ी निकलें। उन्हें उम्मीद है कि यह संस्थान न केवल साहसिक खेल गतिविधियां संचालित करेगा, बल्कि यहां से विश्वस्तरीय साहसिक खेल से जुड़े खिलाड़ी निकलेंगे जो देश-दुनिया में भारत का नाम रोशन करेंगे।

हरिद्वार में तीन दिन में कोरोना के 1452 केस, महामंडलेश्वर की मौत

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि टिहरी उत्तराखंड का भविष्य है। टिहरी झील को विश्व स्तरीय एडवेंचर डेस्टिनेशन बनाने को सरकार प्रयासरत है। टिहरी झील का ऐसा विकास करेंगे ताकि पलायन खत्म हो। आई.टी.बी.पी. के महानिदेशक एस.एस. देशवाल ने अकादमी में संचालित गतिविधियों और भविष्य की योजनाओं की जानकारी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.