Sunday, May 22, 2022
-->
expected reduction in new cases of corona in delhi, satyendar jain said this

दिल्ली में कोरोना के नए मामले में कमी की उम्मीद, सत्येंद्र जैन ने कही ये बात

  • Updated on 1/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि रविवार के मुकाबले सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नए मामलों में चार से पांच हजार तक कमी आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा हुआ और अबतक यहां कुल 2.85 करोड़ खुराक दी गई है।

जैन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नए मामलों में कमी आ रही है और सोमवार लगातार चौथा दिन होगा जब पिछले दिन के मुकाबले नए मामलों में कमी आएगी। उन्होंने मीडिया को दिए बयान में कहा, ‘आज (सोमवार को) नए मामलों की संख्या कल (रविवार) के करीब 18 हजार के मुकाबले चार- पांच हजार कम होने की संभावना है। आज इनकी संख्या 13 से 14 हजार के बीच रहने की उम्मीद है।’

टीकाकरण अभियान पर उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में अर्हता प्राप्त शत प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि लक्षित समूह के 80 प्रतिशत लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है। इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों, अग्रिम मोर्चे पर कार्य कर रहे कर्मचारियों और स्वास्थ्य र्किमयों को 1.28 लाख एहतियाती खुराक (बूस्टर खुराक) दी गई है।’

उन्होंने बताया कि 1.28 लाख एहतियाती खुराकों में से 36 हजार खुराक वरिष्ठ नागरिकों को, 60 हजार खुराक अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और 32 हजार खुराक स्वास्थ्य कर्मियों को दी गई है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुहैया कराए गए आंकड़ों के मुताबिक रविवार को 27.8 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 18,286 नए मामले आए थे जबकि 28 मरीजों की मौत दर्ज की गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.