facbook-rewarded-indian-hacker-for-exposing-instagram-takeover-bug

Video: भारतीय हैकर ने बताया इंस्टाग्राम को हैक करेन का तरीका, फेसबुक ने दिया इतने लाख का ईनाम

  • Updated on 7/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय एथलिक हैकर्स फेसबुक(Facebook) से बाऊंटी कमाने में इन दिनों टॉप पर हैं। भारतीय अपनी हैकिंग स्किल्स के चलते इन दिनों करोड़ों कमा रहे हैं। दरअसल, Facebook जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी साइट्स को पूरी तरह से सेक्योर बनाने के लिए बग बाउंटी जैसे प्रोग्राम्स चलाती हैं।

Apple वॉच ने फिर दिखाया अपना कमाल, जानें कैसे डूबते आदमी की जान बचाई

जिसके बग भी कहा जाता है। इस बग बाउंटी के तहत हैकर्स बग का पता लगाते हैं और इसके बारे में कंपनी को रिपोर्ट करते हैं, जिसके बाद कंपनी इस लूपहोल मतलब खामी को दूर करता है।

शॉओमी ने लॉन्च किया थ्री ब्राइटनेस लेवल वाला रिचार्जेबल लाइट लैंप

बग बाउंटी से किया हैक
ऐसा ही कुछ कर दिखाया तमिलनाडु के रहने वाले लक्ष्मण मुथैया नाम के कंप्यूटर सांइस के स्टूडेंट ने। दरअसल, लक्ष्मण ने हाल ही में बग बाउंटी के तहत इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट को हैक किया और इसका पूरा एक वीडियो भी बनाया। इंस्टाग्राम हैक करे के बाद लक्ष्मण ने फेसबुक को बताया कि कैसे 10 मिनट के अंदर ही किसी का भी इंस्टाग्राम अकाउंट हैक किया जा सकता है।

Exciting Features के साथ जल्द आने वाला है PUBG का Season 8

फेसबुक ने दिए 20 लाख रुपये
इसके सबूत के तौर पर लक्ष्मण ने फेसबुक को एक वीडियो भी भेजा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे वह 100 अलग-अलग आईपी एड्रेस के जरिए 200 हजार से भी ज्यादा रिक्वेस्ट भेज सकता है और 10 लाख कोड ट्राई करके किसे के इंस्टाग्राम अकाउंट का पासवर्ड भी चेंज कर सकता है। जिसके बाद फेसबुक ने इस बग को ठीक करते हुए लक्ष्मण को ईनाम के तौर पर 30,000 डॉलर मतलब 20 लाख 55 हजार का ईनाम दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.