Saturday, Nov 27, 2021
-->
facebook-accused-of-watching-instagram-users-through-cameras-prsgnt

FACEBOOK पर INSTAGRAM के जरिए डेटा चुराने का आरोप, PHONE कैमरे के जरिए चुराया गया निजी डेटा

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों में से एक फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (instagram) गुरुवार की रात को अचानक डाउन हो गया था। डाउन होने के कारण यूर्जस सोशल मीडिया पर हैशटेग चलाकर अपनी नाराजगी जता रहे थे। लोगों का कहना था कि उन्हें इन सोशल मीडिया साइट पर लॉग-इन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यह परेशानी फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों के एंड्राइड और ओईओएस यूजर्स को झेलनी पड़ रही थी। वह न तो इन एप्स को लॉग-इन कर पा रहे थे, न संदेश भेज पा रहे थे न कि उनका मौजूदा पेज रिफ्रेश भी नहीं हो पा रहा था। 

भारत में 62% महिलाएं स्मार्टफोन से करती हैं Sex-Ting, 19% कर रही है ये काम....

बताया जा रहा है कि यह तकनीकी खराबी रात 11 बजे के बाद शुरु हुई थी। लेकिन इस खराबी के सामने आने के साथ ही जासूसी किए जाने की भी बात सामने आई है। खबर है कि फेसबुक के कैमरा का जरिए डेटा चोरी किया जा रहा है। 

यूजर्स ने फेसबुक पर आरोप लगाया है कि आईफोन यूजर्स ने कहा कि जब फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर एक्टिव नहीं थे तब भी उनके फोन के कैमरा का चल रहा था।

NIC के कंप्यूटर्स में CHINA की सेंधमारी, एक मेल और क्लिक करते ही उड़ गया डेटा...

लेकिन फेसबुक ने इन सभी आरोपों को गलत बताया है। फेसबुक ने कहा कि ये सब एक बग के कारण हुआ। लेकिन इस बारे में अमेरिकी के शहर सैन फ्रांसिस्को की फेडरल कोर्ट में एक याचिका भी दयार की गई है।  

याचिका दायर करने वाली यूज़र ने कहा कि फोन में एप्स डाउनलोड करने के बाद जब एप परमिशन मांगता है तब हम जल्दबाज़ी में सभी के लिए येस करते जाते हैं, जिसके बाद एप हमारे फोन के निजी डेटा को भी चुरा लेता है।

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.