Monday, Dec 06, 2021
-->
facebook brings new feature on occasion of holi 2020 writes happy holi creates colors magic

होली के मौके पर facebook लेकर आया नया फीचर, Happy Holi लिखते ही...

  • Updated on 3/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में होली (Holi 2020) का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर सोशल मीडिया वैबसाइट फेसबुक ने एक छोटा लेकिन मजेदार फीचर पेश कर दिया है। होली के मौके पर फेसबुक ने अपने प्लेटफोर्म में कुछ ऐसे शब्द शामिल किए हैं जिन पर टैप या क्लिक करते ही आपको स्क्रीन पर रंगों का स्पैशल इफैक्ट दिखाई देगा। 

होली के मौके पर स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी में पोस्टर, निशाने पर PM मोदी भी

होली की बधाई देने के लिए अगर आप फेसबुक पर अंग्रेजी में Happy Holi शब्द लिखते हैं, तो यह टैक्स्ट हाईलाइट हो जाएगा। वहीं किसी भी पोस्ट में या फिर कॉमैंट में Happy Holi शद्यद्ब लिखने पर टैक्स्ट बैंगनी रंग का हो जाएगा और बोल्ड दिखाई देने लगेगा। 

Yes Bank Crisis : फॉरेक्स कार्ड इस्तेमाल करने वाले भी परेशान, PhonePe ने दी सफाई

सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस टैक्स्ट पर टैप करते ही स्क्रीन पर रंग बिखर जाते हैं। फेसबुक ने अपनी एप और वैबसाइट दोनों पर ही इन स्पैशल इफैक्ट्स को शामिल किया है जो आपके दिन को और भी बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

कांग्रेस ने बीमा प्रीमियम बढ़ाने के प्रस्ताव को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

इस कारण लाया गया यह फीचर
होली के त्यौहार की बधाई देने का सिलसिला फेसबुक के जरिए और भी स्पैशल हो जाए इसी लिए फेसबुक इस फीचर को लेकर आई है। माना जा रहा है कि फेसबुक होली के मौके पर कई फिल्टर्स भी यूजर्स को तोहफे के रूप में देने वाली है।

Yes Bank Crisis : राणा कपूर और दीवान हाउसिंग के वित्तीय लिंक खंगालने में जुटी CBI

इस तरह काम करता है ये फीचर
फेसबुक पर स्टेटस शेयर करने के लिए जब आप Happy Holi लिखेंगे तो इसका रंग अपने आप बैंगनी हो जाएगा। इस टैक्स्ट पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन के नीचे से कई रंगों का गुलाल उड़ता नजर आएगा। इस दौरान पीला, हरा, लाल, नीला, बैंगनी और गुलाबी रंग आप स्क्रीन पर देख सकेंगे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.