Friday, Jan 18, 2019

फेसबुक ला रहा है अपने मैसेंजर ऐप में ये खास फीचर, आपका फोन भी हो जाएगा फास्ट

  • Updated on 1/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फेसबुक दिवानों के लिए कंपनी एक नया फीचर लेकर आ रही है। अब आपको एक फेसबुक मैसेंजर ऐप पर 'डार्क मोड' का नया फीचर मिलने वाला है। इस अपडेट के साथ कंपनी अपने यूजर्स को और बढ़ाने की फिराक में हैं। फिलहाल फेसबुक मैसेंजर के एक अरब से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं जिसे कंपनी बढ़ा कर सवा अरब करना चाहती है। इसी सिलसिले में फेसबुक अपने मैसेंजर में कुछ और बदलाव करने जा रही है।

मैसेंजर के यूजर इंटरफेस (UI) में अलग-अलग बदलाव लाने के लिए एक्सपेरिमेंट करने के बाद फेसबुक अब कुछ देशों में मैसेजिंग ऐप और प्लैटफार्म पर डार्क मोड की टेस्टिंग करने जा रहा है। बता दें कि फेसबुक ने पिछले वर्ष यानी साल 2018 में अपने इस अपडेट की घोषणा कर दी थी। कंपनी ने कहा था कि वो अप्लिकेशन की रिडिजाइनिंग पर काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर के इस अपडेट की टेस्टिंग अमेरिका में नहीं हो रही है।

सिर्फ 10 हजार रुपये में शाओमी ने लॉन्च किया 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला ये दमदार स्मार्टफोन

अगर आप अमेरिका में नहीं रहते तो आप इस अपडेट का बीटा मोड ट्राई कर सकते हैं। अगर आप अमेरिका के अलावा किसी अन्य देश में रहते हैं तो आपके ऐप के मी सेक्शन में नया डार्क मोर्ड का ऑप्शन मिलेगा। सोशल नेटवर्किंग दिग्गज कहे जाने वाले फेसबुक ने साल 2018 में ही F8 सालाना डेवलेपमेंट की घोषणा कर दी थी जिसके बाद यह अनुमान लगाया जाने लगा कि जल्द ही कंपनी डार्क मोड बाजार में लाने जा रही है। 

बता दें कि, डार्क मोड की खासियतों के बारे में खुद गूगल ने भी एक रिपोर्ट जारी कर के बताया था कि यह फीचर फोन की पावर के कम इस्तेमाल करता है और इससे फोन की बैटरी लाइफ भी लंबी रहती है। डार्क मोड से ऑपरेटिंग सिस्टम या ऐप का ओवरऑल कलर थीम ब्लैक कलर का हो जाएगा। 

Jio यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस साल मिल सकता है ये बड़ा फीचर

बता दें कि फेसबुक पर कई आरोप भी लग चुके हैं, इससे पहले कंपनी पर अपने यूजर्स का डाटा बेचने का आरोप भी लगा था और हाल ही में एक रिसर्चर ने दावा किया है कि फोन की लोकेशन बंद करने के बाद भी फेसबुक अपने यूजर्स को ट्रैक करता है। उस अमेरिकी रिसर्चर ने हाल ही में यह पाया है कि फेसबुक को लोकेशन ट्रैकिंग से रोकने का कोई तरीका ही नहीं है, इसके लिए आपको अपना अकाउंट ही डिलीट करना पड़ेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.