लोकसभा चुनाव 2019 के लिए फेसबुक ने लिया बड़ा फैसला, किए कई बदलाव

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  डाटा चोरी के आरोपों लगने के बाद अब फेसबुक ने कड़ा कदम उठाते हुए 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई कड़े कदम उठाए है। साथ ही फेसबुक ने दावा किया कि इस तरह के कदम उठाने से विदेशी दखलअंदाजी से भी बचाव संभव हो सकेगा। 

फेसबुक ने कहा कि अगर कोई राजनीति सं संबंधित भारत में विज्ञापन फेसबुक पर चलाना चाहता है तो उसे पहले अपनी पहचान और स्थान की पुष्टि करनी होगी, साथ ही जो भी विज्ञापन देगा उसे अपने बारे में अधिक से अधिक जानकारी देनी होगी।

राम मंदिर पर बोले CM योगी- बात UP की होती तो 24 घंटे में कर देता समाधान

इस बारे में फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर साराह क्लार्क स्किप ने बताया कि हमलोग फेसबुक और इंस्टाग्राम विज्ञापनों को लेकर बड़े बदलाव करने जा रहे हैं। हमलोगों ने अमेरिका, ब्राजील और यूके में कई बदलाव किए हैं। अब हमारा अगला कदम भारत में चुनाव के दौरान दिए जाने वाले राजनीतिक विज्ञापनों को लेकर बड़े बदलाव और पारदर्शिता लाने की है। 

राजस्थान चुनाव: दोपहर 3 बजे तक 60 फीसदी मतदान, फतेहपुर में झड़प के बाद पुलिस तैनात

सारा ने कहा कि इस बदलाव का सीधा प्रभाव अगले साल भारत में होने वाले आम चुनाव के राजनीतिक विज्ञापनों पर पड़ेगा। फेसबुक ने कहा कि भारत में विज्ञापनों पर पड़ेगा। फेसबुक ने कहा कि भारत विज्ञापनों को शुक्रवार से नए नियमों का पालन करना होगा। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.