Thursday, Jan 27, 2022
-->
fairy-queen-s-rent-will-fall

फेयरी क्वीन का घटेगा किराया

  • Updated on 2/17/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया की सबसे पुरानी भाप इंजन से चलनेवाली फेयरी क्वीन की यात्रा को खास से आम लोगों के जद में लाने के लिए उत्तर रेलवे ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे ने कहा कि फेयरी क्वीन का किराया कम किया जाएगा। रिंग रेलवे रूट पर शामिल करने के बारे में उन्होंने कहा कि इस रूट से जुड़े स्टेशनों पर अतिक्रमण को दूर करने के बाद इस पर विचार किया जाएगा। 

संजय सिंह पर अंबानी का मानहानि केस: केजरीवाल शांत, आशुतोष ने संभाला मोर्चा

फेयरी क्वीन पहले दिल्ली से वाया रेवाड़ी होते हुए अलवर तक चलती थी। अलवर चलने के दौरान यात्रियों को सरिस्का नेशनल पार्क भी घुमाया जाता था। इंजन मेन्टनेंस व अन्य कारणों की वजह इसे दिल्ली कैंट से रेवाड़ी तक ही चलाया जा रहा है।  
जल्द ही विश्व की सबसे पुरानी फेयरी क्वीन में आम लोग भी सफर कर सके इसके लिए उत्तर रेलवे किराया कम करने पर विचार कर रहा है। 

हेरिटेज ट्रेन के इतिहास और सम्मान के बारे में जानकारी देने के मकसद से इस वर्ष 26 जनवरी को 69 वें गणतंत्र दिवस को यादगार बनाने के लिए फेयरी क्वीन ट्रेन का नाम बदलकर 69 अप गणराज्य एक्सप्रेस किया था। दुनिया के सबसे पुरानी भाप इंजन को चलाने पर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राजेन गोहांई भी इसमें सफर कर इसे गर्व की बात कह 
चुके हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.