Wednesday, Jul 06, 2022
-->
fake-call-to-increase-number-in-up-board-exam-education-department-alert

यूपी बोर्ड परीक्षा में नंबर बढ़वाने की आ रही फर्जी कॉल, शिक्षा विभाग हुआ अलर्ट

  • Updated on 5/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में नंबर बढ़वाने के लिए छात्रों व उनके अभिभावकों को फर्जी कॉल आ रही है। जिले के एक इंटरमीडिएट के छात्र को भी फर्जी कॉल आ चुकी है। फर्जी कॉल को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी (डीआईओएस) ने छात्रों व अभिभावकों को सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने इस तरह की फर्जी कॉल आने पर शिक्षा विभाग या नजदीक पुलिस थाने में जानकारी देने को कहा गया है।

यूपी बोर्ड की परीक्षा समाप्त होने के बाद उनके मूल्यांकन का कार्य भी समाप्त हो चुका है। मूल्यांकन के बाद अब परीक्षा परिणाम की बारी है। लेकिन इससे पूर्व छात्रों को हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में नंबर बढ़वाने की कॉल का आ रही है। नंबर बढ़वाने के एवज में उनसे बैंक में पैसा जमा करने के लिए भी कहा जा रहा है। इसे लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी की और से भी छात्रों व अभिभावकों से इस तरह की कॉल को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी ने बताया कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा वर्ष 2022 समाप्ति के उपरांत परीक्षाफल निर्गत करने की तैयारी हो रही है। वहीं, अभिभावकों एवं छात्रों के पास परिषद कार्यालय के नाम से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा फर्जी कॉलस आ रहे है, कि उनके हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में नंबर कम होने पर सूचना दी जा रही है।

साथ ही नंबर बढाए जाने के लिए उनके द्वारा उपलब्ध खाते में पैसा जमा कराने हेतू कहा जा रहा है। जिले में भी एक विद्यार्थी को फर्जी कॉल आ चुकी है, इस संबंध में आगे कार्रवाई की जा रही है। वहीं, सर्व साधारण एवं अभिभावकों, छात्रों की जानकारी हेतू विज्ञप्ति प्रसारित की गई है, इस तरह की फेक कॉल आने पर शिक्षा विभाग अथवा संबंधित चौकी व थाने की पुलिस को तत्काल सूचना दें। जिससे दोषियों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करायी जा सकें। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.