Wednesday, May 12, 2021
-->
family-workers-of-west-bengal-bjp-also-invited-in-oath-taking-ceremony-of-pm-modi

PM मोदी के शपथग्रहण में शमिल होंगे प. बंगाल में मारे गए BJP कार्यकर्ताओं के परिजन

  • Updated on 5/29/2019

नई दिल्ली/टीम दिल्ली। पश्चिम बंगाल (west bangal) में पिछले एक साल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए 40 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों को बृहस्पतिवार को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) के शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी।

PM मोदी के शपथग्रहण में शमिल नहीं होंगी ममता, ट्वीट कर बताई ये वजह

भाजपा (BJP) ने राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं पर चुनाव में हिंसा करने का आरोप लगाया है। पार्टी ने राजनीतिक हिंसा में कम से कम 80 कार्यकर्ताओं के मारे जाने का आरोप लगाया। तृणकां ने आरोप का खंडन किया है। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मीडिया को बताया कि हिंसा में मारे गये भाजपा के 42 कार्यकर्ताओं के परिजनों को प्रधानमंत्री के शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है।

BJP मांगे मोरः अब 2024 के लिए बना 333 सीटों का लक्ष्य

भाजपा नेता मुकुल रॉय (mukul roy) ने कहा कि पार्टी ने उनका ट्रेन टिकट बुक कराया है और व्यक्तिगत रूप से उन्हें सूचना दी है। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे उन शहीदों के प्रति एक सम्मान का भाव है जो पार्टी के लिए काम करने के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के गुंडों द्वारा की गई हिंसा में मारे गए।’’ भाजपा सूत्रों के मुताबिक, यह ममता बनर्जी (mamata banerjee) और तृणकां के लिए एक ‘संदेश’ है क्योंकि पश्चिम बंगाल भाजपा की प्राथमिकता सूची में है। तृणकां के एक वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों को राज्य प्रशासन को ‘‘अपमानित करने के लिए’’ प्रधानमंत्री के शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है।

नवीन पटनायक के साथ 21 मंत्रियों ने ली शपथ, 10 नए चेहरों को मिला मौका

उन्होंने कहा, ‘‘यदि वे शहीदों के परिवारों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए इतने गंभीर थे तो उन्हें हिंसा में मारे गए तृणकां कार्यकर्ताओं के परिजनों को भी आमंत्रित करना चाहिए था।’’ तृणकां नेता ने कहा, ‘‘ऐसा न कर जो संदेश वे देना चाहते हैं, वह काफी स्पष्ट है।’’ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को घोषणा थी कि ‘संवैधानिक कर्तव्य और शिष्टाचार’ के कारण वह प्रधानमंत्री के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगी।

लंदन की प्रॉपर्टी मामले में रॉबर्ट वाड्रा पर कसा शिकंजा, ED ने पूछताछ के लिए बुलाया

भाजपा ने इस बार के लोकसभा चुनाव (loksabha election) में राज्य में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 42 में से 18 सीट जीतीं, जबकि तृणकां ने 22 सीट जीतीं। इससे पहले 2014 में राज्य से भाजपा ने केवल दो और तृणकां ने 34 सीट जीती थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.