Friday, May 07, 2021
-->
farm bill 2020 mps protest arvind kejriwal statement kmbsnt

कृषि बिल का विरोध कर रहे सांसदों की सीएम केजरीवाल ने की तारीफ

  • Updated on 9/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। खेती किसानी से संबंधित विधेयकों के विरोध में संसद परिसर में धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद समेत विपक्ष के 8 सांसदों के समर्थन में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा है कि इतने खतरनाक कानूनों को बिना वोटिंग के संसद ने पास कैसे कर दिया?

अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि संजय सिंह जी और अन्य सांसद रात भर संसद परिसर में देश के किसानों के लिए संघर्ष करते रहे। मच्छर, गर्मी और अन्य असुविधाओं की परवाह किए बग़ैर किसानों के लिए लड़ते रहे। वे अपने लिए कुछ नहीं माँग रहे। वो जनतंत्र और संविधान के लिए लड़ रहे हैं। वे देश के किसानों के लिए संघर्षरत हैं।

कृषि बिल का विरोध दबाने के लिए BJP नेताओं को मिले निर्देश, प्रचार सामग्री संग मिला RSS का साथ!

बिना वोटिंग के कैसे पास किया बिल- केजरीवाल
एक अन्य ट्वीट करते हुए सीएम कजेरीवाल ने लिखा कि देशभर के किसान कह रहे हैं कि ये क़ानून किसानों को खतम कर देंगे। इतने ख़तरनाक क़ानूनों को बिना वोटिंग करवाए संसद से पास घोषित कर दिया? फिर संसद का क्या मतलब, चुनावों का क्या मतलब?अगर इसी तरह क़ानून पास करवाने हैं तो संसद सत्र क्यों बुलाते हो?

राज्यसभा से Congress का वॉकआउट, आजाद बोले- 8 सदस्यों का निलंबन हो रद्द, नहीं तो करेंगे बहिष्कार

संजय सिंह समेत 8 सांसदों को किया निलंबित
बता दें कि खेती किसानी से संबंधित दो बिलों को राज्यसभा से पास कर दिया गया है। इस दौरान संसद में विपक्षी दलों द्वारा खूब हंगामा किया गया। इतना ही नहीं सांसदों ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण को घेर लिया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लघंन भी किया गया। जिसके लिए बीजेपी ने विपक्षी दलों की खूब आलोचना भी की। आप सांसद संजय सिंह समेत 8 सांसदों को 1 सप्ताह के लिए सत्र से निलंबित कर दिया।

वहीं विपक्षी दलों का आरोप है कि बिना वोटिंग के ही राज्यसभा में बिल को पास कर दिया गया। बिल को जबरन पास करने के विरोध में निलंबित सांसद धरने पर बैठे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.