Sunday, Apr 18, 2021
-->
farm laws priyanka gandhi target yogi govt made sugarcane farmers of up degraded pragnt

कृषि कानून: प्रियंका गांधी का आरोप- योगी सरकार ने UP के गन्ना किसानों की दुर्गति कर दी है

  • Updated on 2/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन 80वें दिन भी जारी है। किसान आंदोलन (Farmers Protest) के तहत कई राज्यों में किसान लगातार महापंचायत कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी काफी एक्टिव हो गई है और किसान आंदोलन को लेकर लगातार अपना समर्थन दे रही हैं। इसी बीच प्रियंका गांधी ने प्रदेश की यागी सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि सरकार ने उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों की दुर्गति कर दी है।

किसानों को बीच में छोड़कर नहीं जाएंगे, किसान अपने खर्चे से चला रहे आंदोलन: नरेश टिकैत

प्रियंका का योगी सरकार पर हमला
कृषि कानूनों को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'काले कानूनों में किसान हितों का दावा करने वाली भाजपा ने यूपी के गन्ना किसानों की दुर्गति कर दी है: वादा था 14 दिन में भुगतान का लेकिन किसानों के गन्ने का 10,000 करोड़ भुगतान बकाया है। 2017 से गन्ना मूल्य में जीरो वृद्धि हुई है और इस साल तो गन्ना पर्ची पर मूल्य ही नहीं है।'

Priyanka Gandhi Vadra

रोहतक हत्याकांड पर सुरजेवाला का खट्टर सरकार पर तंज, अपराधियों पर नकेल कसिए किसानों पर नहीं

मेरठ में किसान महापंचायत को करेंगी संबोधित
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सरधाना विधानसभा क्षेत्र में 15 फरवरी को आयोजित होने वाली 'किसान महापंचायत' में शामिल होकर बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करेंगी। कांग्रेस के एक नेता ने इसकी जानकारी दी। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव चौधरी यशपाल सिंह के अनुसार कांग्रेस ने 'जय जवान जय किसान' नारे के साथ पश्चिम उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में किसान महापंचायत करने जा रही है।

उन्होंने बताया कि दस फरवरी को सहारनपुर से इसकी शुरुआत हुई है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के इस कार्यक्रम के तहत मेरठ में 15 फरवरी को आयोजित की जायेगी और इसमें कांग्रेस महासचिव शामिल होकर इसे संबोधित करेंगी। महापंचायत की तैयारियों को लेकर आज जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने रैली की तैयारियों की समीक्षा की।  

राहुल के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- कांग्रेस को एहसास तो हुआ कि नेहरू से हुई थी बड़ी गलती

प्रियंका ने संगम में किया पवित्र स्नान
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को नैनी स्थित अरैल घाट पर मौनी अमावस्या के अवसर पर गंगा में डुबकी लगाई और स्नान के बाद पूजा अर्चना की। इसके अलावा उन्होंने द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से आशीर्वाद लिया। कांग्रेस के एक नेता ने इसकी जानकारी दी। कांग्रेस नेता ने बताया कि प्रियंका स्वयं चप्पू चलाकर नाव को अरैल घाट तक लेकर आईं और इस दौरान उनके साथ मौजूद स्थानीय कांग्रेस नेता हसीब अहमद ने उनके साथ सेल्फी लेने का आग्रह किया जिस पर प्रियंका ने नाविक कुलदीप निषाद को भी सेल्फी में शामिल करने के लिए कहा। 

गुरुवार को मौनी अमावस्या थी और मान्यताओं के मुताबिक गंगा में स्नान का इस दिन का काफी महत्व है। मौनी अमावस्या माघ मेले का सबसे प्रमुख स्नान पर्व है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने बताया कि प्रियंका गांधी के साथ उनकी बेटी मिराया वाड्रा और कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने संगम में स्नान किया। सबसे खास बात यह रही कि प्रियंका गांधी खुद नाव चलाकर अरैल घाट तक आईं।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.