Tuesday, Aug 16, 2022
-->
farmer leader arrives at vigyan bhavan from singhu border djsgnt

LIVE: किसान नेता और सरकार के बीच बैठक जारी, कृषि मंत्री भी मौजूद

  • Updated on 12/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। किसान आंदोलन को लेकर गुरुवार को होने वाली बैठक शुरू हो गई। दिल्ली के विज्ञान में किसानों की ओर से 40 संगठन के नेता मौजूद हैं। वहीं इसी बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इस मुलाकात के खबरे आते ही अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर (Harsimrat Kaur Badal) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है उन्होंने  कैप्टन पर बीजेपी से सांठगांठ होने का आरोप लगाया है।  

सीएम योगी बोले, यूपी में दुनिया की सबसे खूबसूरत 'फिल्म सिटी' बनाने के लिए प्रतिबद्ध

Live Updates:

  • सिंघु बॉर्डर से विज्ञान भवन पहुंचे किसान नेता, सरकार और संगठन के बीच बैठक शुरू

  • दिल्ली के विज्ञान भवन में हो रहा है बैठक

  • किसान की ओर से 40 संगठन के नेता मौजूद

हरसिमरत कौर ने किया ट्वीट
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने ट्वीट करके हमला किया है 'कि जब अध्यादेश पास किया गया तब कैप्टन एक इंच भी नहीं हिले और न ही जब किसान रेल की पटरियों पर बैठे तब और न ही उस समय जब किसानों पर वाटर कैनन और आंसू गैस छोड़े गए। वे ठंड में दिल्ली की सड़कों पर बहादुरी से डटे हैं। लेकिन गृह मंत्री उन्हें बुलाते हैं तो वह दौड़कर जाते हैं। लेकिन मिलियन डॉलर का सवाल कि यह किसके हित के लिए है।  

सरकार और संगठन के बीच बैठक बेनतीजा
गौरतलब है कि दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) पर लगातार हो रहे किसान आंदोलन के रोकथाम के लिए मंगलवार को सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत हुई थी। लेकिन माना जा रहा है कि यह बैठक बेनतीजा रहा। किसान नेता जहां अपनी पुरानी बातों को सुना रहे थे, वहीं सरकार की ओर से प्रजेंटेशन देकर उसके बारे में विस्तार से बताया जा रहा था। बैठक में किसान संगठनों की ओर से 32 प्रतिनिधि शामिल थे, वहीं सरकार की ओर से कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) हिस्सा ले रहे थे। 

ये भी पढ़ें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.