Tuesday, Sep 28, 2021
-->
Farmer Protest completes 7 months tractor rally will be taken out today KMBSNT

आंदोलन तेज करेंगे किसान, आज निकाली जाएगी ट्रैक्टर रैली

  • Updated on 6/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को 7 महीने पूरे हो चुके हैं। ऐसे में आज शनिवार 26 जून को किसान एक बार फिर से अपना आंदोलन तेज करते हुए ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। इस रैली में लाखों किसानों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है। 

1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई आपातका की बरसी पर 26 जून को गाजीपुर बॉर्डर पर होने वाली महापंचायत के लिए भारतीय किसान यूनियन ने तैयारी तेज कर दी है। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंच गए हैं।

केजरीवाल ने कहा- मेरा कसूर है कि मैंने 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ाई लड़ी 

हजारों किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे
नरेश टिकैत का कहना है कि शनिवार तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हजारों किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे। राकेश टिकैत के काफिले के चलते और किसान महापंचायत के मद्देनजर दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले हाइवे पर शुक्रवार को भीषण जाम लगा रहा। प्रदर्शनकारी किसी को भी निकलने नहीं दे रहे थे।

पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के इंतजाम
पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि हजारों किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं। बता दें कि आज यानी 26 जून को किसान गाजीपुर बॉर्डर पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ एक बार फिर अपनी गतिविधियों को तेज करने के लिए महापंचायत का आयोजन कर रहे हैं।

‘बाबा का ढाबा’ के मालिक को अस्पताल से छुट्टी मिली, की थी सुसाइड की कोशिश

25 लाख लोगों के यूपी बॉर्डर पहुंचने का दावा 
राकेश टिकैत का कहना है कि 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल को लेकर 26 जून को किसान प्रदर्शन सभी राज्यों के राजभवन पर प्रदर्शन करेंगे। राकेश टिकैत की मानें तो यूपी बॉर्डर पर चार लाख ट्रैक्टर 25 लाख लोगों के साथ पहुंचेंगे। 

comments

.
.
.
.
.