Wednesday, Jan 26, 2022
-->
farmers-movement-cbi-conducts-surprise-investigation-of-fci-godowns-in-punjab-haryana-rkdsnt

पंजाब, हरियाणा में सीबीआई ने की FCI के गोदामों की औचक जांच

  • Updated on 1/29/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित अनयिमितता की शिकायतें मिलने के बाद शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के 20 गोदामों की औचक जांच की। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक लेन-देन वाले स्थानों पर भ्रष्टाचार रोकने के लिए एहतियाती उपायों के तहत यह कार्रवाई की गयी है। 

मोदी सरकार से नाराज केजरीवाल का टिकैत को समर्थन, बोले- किसानों की मांगें वाजिब

 

अधिकारी ने बताया कि दोनों राज्यों में करीब 20 स्थानों पर एफसीआई के सतर्कता दल के साथ संयुक्त तौर पर यह कार्रवाई शुरू की गयी। सरकारी सूत्रों ने कहा कि संयुक्त अभियान के दौरान 13 एफसीआई जिलों में से आठ एफसीआई को पट्टे पर दिये गए सरकारी गोदामों में जांच की गई। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार देर शाम अभियान शुरू किया गया, जो अब भी जारी है। 

राहुल ने मोदी सरकार को चेताया, बोले- आगे गांवों से शहरों तक फैलेगा किसान आंदोलन

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई अधिकारी इन गोदामों में रखे केन्द्र सरकार के खाद्यान्न भंडार की गुणवत्ता और मात्रा की जांच कर रहे हैं और इन स्थानों से 2019-20 तथा 2020-21 से संबंधित गेहूं और चावल के नमूने एकत्रित किये गए हैं। उन्होंने कहा कि एजेंसी धुरी, रामपुरा, फिरोजपुर, बुलढाणा और टापा में एफसीआई गोदामों के अलावा श्री मुक्तसर साहिब में केन्द्रीय भंडारण निगम के गोदाम में जांच कर रही है।  

दिल्ली दंगे: कोर्ट ने खारिज की UAPA मामले में देवांगना कलीता की जमानत याचिका

सूत्रों ने कहा कि पंजाब राज्य भंडार निगम के खन्ना (लुधियाना) स्थित पांच, जगरांव (लुधियाना) के चार, मनसा (मनसा) के एक और सुल्तानपुर लोधी (कपूरथला) के एक गोदाम में जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि एजेंसी के अधिकारी रमन (बठिंडा), फजिल्का (फजिल्का), फिरोजपुर, अजितवाल (मोगा), लेहरागागा (संगरूर), पट्टी (तरणतारण) में स्थित राज्य की एजेंसी ‘पंग्रेन’ द्वारा प्रबंधित पीईजी गोदामों में पहुंचे। सूत्रों ने कहा कि इसके अलावा हरियाणा के शाहबाद और सिरसा में करीब दस गोदामों की भी जांच की गई।     

दिल्ली पुलिस ने की ट्रैक्टर परेड हिंसा से जुड़ी जानकारी शेयर करने की अपील

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.