Saturday, Mar 06, 2021
-->
farmers-movement-got-support-of-rjd-in-bihar-too-will-demonstrate-albsnt

बिहार में भी किसानों आंदोलन को मिला राजद का समर्थन, होगा प्रदर्शन

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में चल रहे किसान आंदोलन ने देश भर के लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। इस बीच बिहार में मुख्य विपक्षी दल राजद ने ऐलान किया है कि शनिवार को उनकी पार्टी भी किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन करेगी। 

किसानों ने अगर इन 5 नेशनल हाईवे रोके तो राज्यों में जरूरी सामान की हो जाएगी भारी किल्लत….

मोदी सरकार ने किया विश्वासघात

इस बाबत राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि देश भर के किसानों के साथ मोदी सरकार ने विश्वासघात किया है। उन्होंने तेजस्वी यादव की मौजूदगी में कहा कि शनिवार को गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना आयोजित किया जाएगा। इस कानून का मकसद कृषि क्षेत्र में बड़ी कंपनियों को छूट देना है।

कपिल मिश्रा ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र, कहा- केजरीवाल सरकार बैनर लगाकर दिल्ली में बुला रही भीड़

नीतीश कुमार ने किया किसानों के साथ विश्वासघात

इस अवसर पर तेजस्वी यादव ने राज्य भर के किसानों से जारी आंदोलन को समर्थन देने की अपील की। उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार सरकार द्वारा एक दशक से अधिक समय पहले एपीएमसी मंडियों को समाप्त करने और खरीद के लिए पीएसीएस (प्राथमिक कृषि क्रेडिट सोसायटी) को अधिकृत करने से बिहार का कृषि क्षेत्र पहले से दबाव में है। यादव ने आरोप लगाया कि यह समझने की जरूरत है कि राज्य की सरकार किसानों के हितों का घोर उल्लंघन कर रही है। नयी व्यवस्था ने उन्हें स्पष्ट रूप से समस्याओं में डाल दिया है। और सीएम की पार्टी ने संसद में विवादास्पद विधेयक का समर्थन कर अपनी प्राथमिकताएं दर्शाई हैं। उन्होंने अपने धुर विरोधी और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की भी आंदोलनरत किसानों की मंशा पर सवाल उठाने के लिए आलोचना की। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.