Wednesday, Oct 20, 2021
-->
farmers-parliament-passes-no-confidence-motion-against-government-prshnt

सरकार के खिलाफ किसान संसद ने कृषि कानूनों को निरस्त नहीं करने पर 'अविश्वास' प्रस्ताव किया पारित

  • Updated on 8/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की ओर से आयोजित ‘किसान संसद’ में तीन विवादास्पद कानूनों को निरस्त नहीं करने को लेकर शुक्रवार को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने यह जानकारी दी। एसकेएम ने बताया कि प्राकृतिक आपदाओं के दौरान किसानों की मदद करने में सरकार की विफलता, ईंधन की कीमतों में वृद्धि और हाल में पेगासस जासूसी विवाद उन मुद्दों में शामिल थे, जिन पर ‘किसान संसद’ के दौरान शुक्रवार को चर्चा की गई।

J-K: मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर, रामबन में विस्फोट से दो लोग घायल

200 किसान प्रतिदिन संसद के पास जंतर मंतर में एकत्र
कृषि कानूनों के विरोध में 200 किसान प्रतिदिन संसद के पास जंतर मंतर में एकत्र होते हैं और किसानों से संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श करते है। संसद में इस समय मानसूत्र सत्र चल रहा है। 

एसकेएम ने कहा, सरकार के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। यह प्रस्ताव इस तथ्य पर आधारित था कि देश भर में लाखों किसानों के शांतिपूर्ण विरोध के बावजूद उनकी मांगों को पूरा नहीं किया किया जा रहा है और सरकार किसान विरोधी कदम उठा रही है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.