Tuesday, Feb 25, 2020
Farmers pelt stones to protest land acquisition at Jewar Airport

जेवर एयरपोर्ट पर जमीन अधिग्रहण के विरोध में किसानों ने किया पथराव

  • Updated on 1/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जेवर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण के विरोध में आज किसानों ने अधिग्रहण के लिए रोही गांव पहुंचे अधिकारियों पर पथराव किया। इस घटना में एसडीएम जेवर तथा चार पुलिसर्किमयों सहित कई लोग घायल हुए हैं। किसानों ने एसडीएम (SDM) की बोलेरो कार पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस (Police) ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस उपायुक्त जोन तृतीय राजेश कुमार सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में निर्माणाधीन जेवर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की जमीन के अधिग्रहण का काम चल रहा है। जिला प्रशासन ने एयरपोर्ट के लिए 95 प्रतिशत जमीन अधिग्रहित कर ली है। पांच प्रतिशत जमीन के अधिग्रहण के लिए आज रोही गांव में जिला प्रशासन ने कैंप लगाया था।  

CAA प्रदर्शनकारियों पर फूटा CM योगी का गुस्सा, कहा- दंगाइयों के खिलाफ होगी कार्रवाई

विरोध कर रहे नेताओं को हिरासत में लिया
उन्होंने बताया कि अधिग्रहण का विरोध कर रहे किसान नेता अजय प्रताप सिंह निवासी दयानतपुर अपने समर्थकों के साथ रोही गांव पहुंचे और उन्होंने अधिग्रहण का विरोध शुरू कर दिया। पुलिस ने अधिग्रहण का विरोध कर रहे नेता व उनके समर्थकों को हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि जैसे ही पुलिस किसान नेता को हिरासत में लेकर थाने के लिए जाने लगी उसी समय उनके साथ आए समर्थकों ने अधिग्रहण कैंप में मौजूद अधिकारियों पर पथराव कर दिया। इस घटना में एसडीएम जेवर गुंजा सिंह और चार पुलिसकर्मियों सहित कई लोगों को चोट आई है। घायलों को जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीसीपी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

CAA: प्रदर्शनकारियों ने लखनऊ के घंटाघर पर किया ध्वजारोहण, निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर मामला दर्ज

मार्च के पहले हफ्ते में हो सकता है शिलान्यास
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) शहर के जेवर नगर में बनने जा रहे भारत के सबसे बड़े एयरपोर्ट जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास इस साल के मार्च महीने के पहले हफ्ते में हो सकता है। इस बात की जानकारी स्थानीय विधायक धीरेंद्र सिंह ने दी थी। उन्होंने बताया था कि इस बाबत उन्होंने रविवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी बात की थी। खबरों के मुताबिक धीरेंद्र ने बताया कि योगी ने अपने अधिकारियों को जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट पर काम करने को कहा है और 28 फरवरी तक जरूरी काम पूरे करने के आदेश भी दिये हैं। 

comments

.
.
.
.
.