Monday, May 10, 2021
-->
farmers protest 8th day mahapanchayat over new farm laws kmbsnt

किसान आंदोलन: यूपी गेट पर आज महापंचायत, बात न बनने पर सभी बॉर्डर जाम करने की चेतावनी

  • Updated on 12/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों (Farm Bills) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmer Protest) आज 8वें दिन भी जारी है। दिल्ली बॉर्डर को जाम कर बैठे किसान आज यूपी गेट पर महापंचायत करेंगे, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत भी उपस्थित रहेंगे। उनके साथ भारी संख्या में किसानों के आने की संभावना है। वहीं आज दिन में 12 बजे किसान सरकार के साथ एक बार फिर से वार्ता करेंगे। 

किसानों ने चेतानवी दी है कि अगर इस  वार्ता के बाद भी किसी प्रकार का कोई हल नहीं निकलता है तो उनका आंदोलन और अधिक उग्र हो जाएगा। यही नहीं, सभी बॉर्डर को जाम कर दिया जाएगा। साथ ही किसानों ने कहा कि यूपी और हरियाणा के रास्ते आने वाले दूध और सब्जी सहित अन्य सामानों की आपूर्ति को ठप किया जाएगा।  

नाराज किसानों की मांग- कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए बुलाया जाए संसद का विशेष सत्र

नोएडा, डीएनडी,चिल्ला एंट्री प्वाइंट और गाजीपुर बॉर्डर को जाम करने की कोशिश
किसानों ने इस संबंध में साफ तौर पर कहा कि केन्द्र सरकार से 1 व 2 दिसम्बर को हुई वार्ता में अभी तक कोई हल नहीं निकला है, नतीजतन टीकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर के बाद बुधवार के दिन यूपी के किसानों ने नोएडा, डीएनडी,चिल्ला एंट्री प्वाइंट और गाजीपुर बॉर्डर को जाम करने की कोशिश की। जिसके चलते ट्रैफिक प्रभावित रहा।

इस मौके पर किसानों का कहना था कि पंजाब के किसानों ने टीकरी और सिंघु बॉर्डर को जाम किया तो उन्हें बुलाया गया, हम लोग शांत थे तो सरकार को लगा कि हम बिल के विरोध में नहीं हैं। इसी के चलते हजारों की संख्या में किसानों का जमावड़ा इन बॉर्डर पर रहा।

AAP महिला विंग ने कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में बनाई मानव श्रृंखला

बदरपुर बॉर्डर पर डेरा डालने की प्लानिंग
वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने कहा है कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, साथ ही एडवाइजरी भी जारी की है कि किसान बेवजह और जबरन दिल्ली में दाखिल न हों और शांति व्यवस्था बनाए रखें। इस मौके पर किसानों को समर्थंन देने के लिए पूर्व सांसद और कांग्रेसी नेता उदित राज भी पहुंचे, वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता को टीकरी बॉर्डर पर बैरिकेड पार करने से पुलिस ने रोक लिया। अब हरियाणा के किसान बदरपुर बॉर्डर पर डेरा डालने की प्लानिंग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.