Tuesday, Oct 26, 2021
-->
farmers-protest-in-uttarakhand-after-haryana-up-cm-dhami-upset-rkdsnt

हरियाणा, यूपी के बाद उत्तराखंड में किसानों का विरोध प्रदर्शन, सीएम धामी परेशान 

  • Updated on 10/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बुधवार को अपने गृह जनपद ऊधमसिंह नगर में किसानों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री धामी अपने भाजपा विधायक मित्र राजेश शुक्ला के जन्मदिन पर 105 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने किच्छा पहुंचे थे। आक्रोशित किसानों के गुस्से ओर विरोध की आशंका के मद्देनजर यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस ने मुख्यमंत्री का विरोध करने पहुंचे कई किसानों को हिरासत में भी लिया और इस दौरान पुलिस और किसानों में धक्कामुक्की भी हुई। 

ओवैसी पर सावरकर के पौत्र का पलटवार, बोले- 'मैं नहीं सोचता कि गांधी भारत के राष्ट्रपिता हैं!'

पहले किसानों ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए मंडी में विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन बाद में वे तमाम सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए मुख्यमंत्री के हेलीपेड तक भी पहुंच गए जहां बड़ी मुश्किल से पुलिस ने किसानों को काबू किया। किसान नेता देवेंद्र सिंह विर्क का कहना है कि भाजपा सरकार ‘हिटलरशाही’ रवैया अपनाये हुए हैं और किसानों की कोई सुध नहीं ले रही है। 

 लखीमपुर मामले में आरोपी आशीष का दोस्त अंकित दास गिरफ्तार, SIT की पूछताछ जारी 

उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यक्रमों का इसी तरह पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा। विधायक शुक्ला की धामी से मित्रता बरसों पुरानी है और माना जा रहा है कि विकास योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए शुक्ला के जन्मदिन को चुनकर मुख्यमंत्री ने उन्हें सौगात दी है। धामी उधमसिंह नगर जिले की खटीमा सीट से विधायक हैं।

आर्यन खान ड्रग्स केस में नवाब मलिक के बाद शरद पवार NCB के खिलाफ खोला मोर्चा

     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.