Saturday, Jan 28, 2023
-->
farmers-protested-at-the-toll-plaza-for-demands-two-lines-remained-closed-for-five-hours

किसानों ने मांगों को लेकर टोल प्लाजा पर दिया धरना, पांच घंटे बंद रही दो लाइन 

  • Updated on 11/29/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में नेशनल हाईवे 91 के लुहारली टोल प्लाजा पर किसानों के वाहनों के टोल फ्री कराने को लेकर मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन अजगर के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। धरने के चलते करीब पांच घंटे तक टोल की दो लाइन पूरी तरह बंद रही। धरना प्रदर्शन के बाद किसानों ने अपनी मांगों को लेकर दादरी एसडीएम आलोक कुमार को ज्ञापन सौंपा। 

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन अजगर के सैकड़ों कार्यकर्ता तय कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष हरवीर नागर के नेतृत्व में नेशनल हाईवे 91 के लुहारली टोल प्लाजा पर इक_े हुए। उन्होंने टोल की दो लाइनों को बंद कर वहीं पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनकी मांग है कि टोल प्लाजा के 7 किलोमीटर के दायरे में आने वाले दोनों तरफ के सभी गांवों के किसानों की कमर्शियल व निजी वाहनों को भी टोल फ्री किया जाए। इस दौरान पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों से धरना खत्म किए जाने की गुजारिश की। लेकिन किसानों का धरना जारी रहा। 

जीरो फास्ट्रेक से निकलेंगे आसपास के किसान
लुहारली टोल प्लाजा मैनेजर मुकेश कुमार ने बताया कि इस टोल प्लाजा के 7 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांव के किसान के लिए यह टोल फ्री है। उनका पहचान पत्र देखकर उनसे कोई टोल नहीं वसूला जाता। लेकिन पहचान पत्र दिखाने में समय ज्यादा लगता है जिसके कारण यहां पर जाम की स्थिति बन जाती है। उसी समस्या को खत्म करने के लिए टोल प्लाजा के दायरे में आने वाले गांव के किसानों के निजी वाहनों को जीरो फास्टैग दिया जा रहा है। लेकिन फिर भी कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन अजगर के कार्यकर्ताओं ने करीब 5 घंटे टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन के बाद दादरी एसडीएम आलोक कुमार को अपना ज्ञापन सौंपा। अधिकारियों का कहना है कि उनकी मांगों को एनएचएआई तक पहुंचा दिया जाएगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.