Wednesday, Dec 01, 2021
-->
farmers tractor parade violence injured delhi policeman in in icu of lnjp hospital rkdsnt

ट्रैक्टर परेड हिंसा: घायल पुलिसकर्मी की हालत नाजुक, LNJP अस्पताल के ICU में भर्ती

  • Updated on 1/27/2021

​​​​नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हुई हिंसक झड़प में दिल्ली पुलिस के कई कर्मी घायल हो गये, जिनमें से एक कर्मी यहां एलएनजेपी अस्पताल की आईसीयू में भर्ती है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इसके अलावा, घटना के दौरान घायल हुए दो किसान भी दिल्ली सरकार द्वारा संचालित इस अस्पताल में अभी भर्ती हैं। 

माकपा ने कहा- हिंसा से किसानों की मांगों से ध्यान नहीं भटकाया जा सकता

लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल के मेडिकल निदेशक सुरेश कुमार ने बताया, ‘‘कल (मंगलवार को) घायल हुआ एक पुलिसकर्मी आईसीयू (ICU) में भर्ती है। उसकी गर्दन और सिर में चोट लगी है। लेकिन फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। ’’

मोदी 56 इंच के सीने की बात करते हैं, लेकिन गरीबों के आंसू ....: कांग्रेस

आईटीओ के पास मध्य दिल्ली में स्थित इस अस्पताल में कई अन्य घायलों को भी मंगलवार को लाया गया था। लेकिन उनमें से ज्यादातर को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आईटीओ पर ही सबसे पहले प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बल के र्किमयों के बीच मंगलवार को झड़प हुई थी। 

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया साफ- सतर्कता के साथ जारी रहेगा किसान आंदोलन

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, मंगलवार की रात तक 22 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें एक थाना प्रभारी (एसएचओ) और 10 पुलिसकर्मी तथा 11 प्रदर्शनकारी थे। इस बीच, अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के संबंध में अभी तक 22 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। हिंसा में 300 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हुए थे। 

किसान ट्रैक्टर परेड में हिंसा : सोशल मीडिया में दीप सिद्धू  को लेकर उठे सवाल

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.