Sunday, Jun 13, 2021
-->
farmers will protest outside houses of bjp mp against agricultural laws rkdsnt

कृषि कानूनों के विरोध में भाजपा सांसदों के घरों के बाहर प्रदर्शन करेंगे किसान

  • Updated on 6/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान शनिवार को देशभर में भाजपा सांसदों के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। अधिकारी ने बताया कि केंद्र द्वारा अध्यादेशों के रूप में इन कानूनों को लागू करने के एक साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों और विधायकों के आवास के बाहर प्रदर्शन किए जाएंगे। 

कोर्ट ने खारिज की 5जी तकनीक के खिलाफ जूही चावला की याचिका, लगाया जुर्माना

बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा, ‘‘प्रदर्शनकारी केंद्र के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन के तौर पर देशभर में भाजपा सांसदों और विधायकों के आवास के बाहर कानूनों की प्रतियां जलाएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जिन जिलों में भाजपा का कोई सांसद या विधायक नहीं है, वहां जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा।’’     दिल्ली की सीमाओं पर नवंबर 2020 से डेरा डाले हुए किसान संघों और यूनियनों के नेताओं की हाल की बैठक में पांच जून को प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया।

अखिलेश बोले- कोरोना मौत के मामलों को छिपा मुआवजे से बचना चाहती है योगी सरकार

वहीं, किसान आंदोलन की रणनीतियां बना रहे योगेंद्र यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'संयुक्त किसान मोर्चा 5 जून को 'संपूर्ण क्रांति दिवस' ​​के रूप में मना रहा है। इस दिन 1974 में लोकनायक जयप्रकाश ने संपूर्ण क्रांति आंदोलन की घोषणा की थी। 5 जून 2020 ही वह दिन है जब मोदी सरकार ने कोविड लॉकडाउन की आड़ में पहली बार अध्यादेश के रूप में 3 किसान विरोधी कानून लाए थें।

कोरोना मौतों पर केजरीवाल से पात्रा ने पूछे सवाल, सिसोदिया ने वैक्सीन पर भाजपा को घेरा

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.