Sunday, Apr 18, 2021
-->
farooq abdullah advises modi govt says talk to pak to end terrorism in j&k pragnt

महबूबा के बाद फारूक अब्दुल्ला ने भी कहा- J&K में आतंकवाद खत्म करने के लिए PAK से करें वार्ता

  • Updated on 2/22/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाकिस्तान के साथ वार्ता करने की रविवार को पैरवी करते हुए कहा कि मित्रता क्षेत्र में विकास की कुंजी है। अब्दुल्ला ने कहा, 'आतंकवाद को खत्म करने के (भाजपा के) दावे के विपरीत (जम्मू कश्मीर में) अब भी आतंकवाद है। अगर हम इसे खत्म करना चाहते हैं तो हमें हमारे पड़ोसियों से बातचीत करनी चाहिए।'

घाटी में आतंकी हमले पर महबूबा का बड़ा बयान,कहा- सरकार करें पाकिस्तान से बातचीत

पूर्व PM वाजपायी के शब्दों का किया जिक्र
यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्ववर्ती राज्य के भूतपूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपायी के इन शब्दों 'आप अपने दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन अपने पड़ोसी नहीं' को याद करते हुए कहा, 'या तो हम दोस्ती और समृद्धि बढ़ाएंगे या दुश्मनी जारी रखेंगे, तो कोई समृद्धि नहीं होगी।'

कश्मीर में दो पुलिसकर्मी हुए शहीद, CCTV फुटेज में AK-47 से गोली बरसाते दिखे आतंकी

अब्दुल्ला ने सरकार से की ये अपील
वह श्रीनगर के भगत इलाके में 19 फरवरी को आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। अब्दुल्ला ने कहा, 'मैं सरकार से अपील करता हूं कि वे वैसा ही नजरिया अपनाएं जैसा उन्होंने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध को लेकर अपनाया और सैनिकों की वापसी शुरू हुई। जम्मू कश्मीर को (आतंकवाद के चंगुल से निकालने के लिए) इसी की यहां जरूरत है।'

सेना ने पाकिस्तान की करतूत से विदेशी राजनयिकों को कराया अवगत, कहा-पत्थरबाजी में आई कमी

5 अगस्त का फैसला स्वीकार्य नहीं- अब्दुल्ला
उनकी पार्टी द्वारा परिसीमन आयोग की बैठक का बहिष्कार करने के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा, 'हमने पहले ही कहा है कि उन्होंने पांच अगस्त (2019) को जो किया है वह हमे स्वीकार्य नहीं हैं। जब हमने यह स्वीकार ही नहीं किया है तो हम जम्मू-कश्मीर के लिए कैसे परिसीमन आयुक्त स्वीकार कर सकते हैं।'

पश्चिम बंगाल : ममता सरकार ने की पेट्रोल, डीजल पर टैक्स में कमी

आतंकी हमले पर मुफ्ती ने सरकार को घेरा
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को लेकर मोदी सरकार को घेरते हुए पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान से बातचीत करके माहौल बनाना चाहिये। उन्होंने 3 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर अफसोस जताते हुए कहा कि हिंसा से कोई रास्ता नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सरकार बातचीत शुरु करें,जिसमें स्थानीय लोगों के साथ संवाद करें तो दूसरे तरफ पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करें।

किसानों ने आंदोलन तेज करने के लिए अपने नए कार्यक्रमों का किया ऐलान

हमले में शहीद हुए अहमद को दी श्रद्धांजलि
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में हिंसा को रोकने के लिये व्यापक पहल होनी चाहिये। इसके लिये केंद्र सरकार को दूरदृष्टि रखनी पड़ेगी। उन्होंने कहा संवाद स्थापित करके सरकार आमजनों के दिलों की आवाज को सुन सकती है। इससे पहले महबूबा मुफ्ती अनंतनाग जिले के लोगरीपोरा ऐशमुकाम इलाके में स्थित दिवंगत कांस्टेबल सुहैल अहमद के घर पहुंची। जहां उन्होंने आतंकी हमले में शहीद हुए अहमद को श्रद्धांजलि दी। अहमद के अलावा एक अन्य पुलिसकर्मी भी शहीद हुए। वहीं बडीगाम में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मारे गए।

BKU नेता जोगिंदर सिंह का बड़ा बयान, 26 जनवरी की हिंसा को बताया पूर्वनियोजित

पाक से बातचीत करने की दी सलाह
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सरकार को संवाद दो स्तर पर करनी चाहिए। इस बातचीत में पाकिस्तान को शामिल करने की सलाह उन्होंने दी। उन्होंने कहा कि आखिर हमारे पुलिसकर्मी हो या आमजन को ही कुर्बानी देनी पड़ती है। जो सिलसिला धमनी चाहिये। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हिंसा बंद होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि हमारे कब्रिस्तान में जगह नहीं है। 

अभिषेक बनर्जी के घर सीबीआई, कोयला चोरी मामले में उनकी पत्नी, साली को नोटिस

घाटी हमले में दो पुलिसकर्मी हुए शहीद
आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के बडगाम और शोपियां जिलों में मुठभेड़ की अलग-अलग घटनाओं में तीन अज्ञात आतंकी मारे गए। कार्रवाई के दौरान दो पुलिस कर्मी भी शहीद हो गए। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले के बीरवाह इलाके के जानीगाम गांव की घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया।      

केरल में हिंदू युवतियों के इस्लाम में धर्मांतरण पर रिपोर्ट मंगाएंगे केरल के गवर्नर

सीसीटीवी में फुटेज आई सामने 
बता दें अब आतंकी हमले की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। जिसकी आतंकी को बाजार में AK-47 लेकर फायरिंग करते हुए देखा जा सकता है। पुलिस वीडियो के आधार पर आतंकी की पहचान करने की कोशिश कर रही है। पुलिस अब आस-पास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

एमसीडी उपचुनावों में भाजपा को ‘‘ऐतिहासिक बहुमत’ से हराएंगे : आप नेता गोपाल राय

मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल
उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई। मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए एक अस्पताल ले जाया गया जहां एक ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि शोपियां जिले के बडीगाम में एक अलग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। उन्होंने बताया कि आतंकियों की पहचान और किस समूह से वे जुड़े हुए थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है।  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.