Wednesday, Jan 22, 2020
farooq abdullah included in defense committee headed by rajnath singh

नजरबंद फारुक अब्दुल्ला को रक्षा मामलों की समिति का बनाया सदस्य

  • Updated on 11/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को वापस लिये जाने के बाद से श्रीनगर में कड़े जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में रखे गये राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को रक्षा पर 21 सदस्यीय परामर्श समिति में शामिल किया गया है। 

हनीप्रीत समेत 40 के खिलाफ डेरा हिंसा मामले में कोर्ट ने तय किए आरोप

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली समिति के सदस्यों की सूची में नेशनल कान्फ्रेंस के 81 वर्षीय नेता का नाम शीर्ष पर है। संसदीय कार्य मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार समिति के अन्य सदस्यों में पूर्व रक्षा मंत्री तथा राकांपा अध्यक्ष शरद पवार का नाम भी शामिल है। 

कांग्रेस का आरोप- PFScam में सवालों से भाग रही है योगी सरकार

इस सूची में भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर का भी नाम है जिस पर कांग्रेस ने आलोचना की है। अब्दुल्ला को पांच अगस्त को हिरासत में लिया गया था जिस दिन सरकार ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने तथा उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने का निर्णय लिया था। 

पर्यटकों के लिए आयोजित हो रोड शो : मुर्मू 
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने पर्यटन विभाग को पर्यटकों को आर्किषत करने के लिये केन्द्र शासित प्रदेश से बाहर रोड शो आयोजित करने के लिये कहा है। उन्होंने रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर चुनिंदा स्थानों पर पर्यटन विभाग के केन्द्र स्थापित करने और जम्मू-कश्मीर में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए मान्यता प्राप्त टूरिस्ट गाइडों को तैनात करने का भी सुझाव दिया।     

बाबा रामदेव की वजह से पेरियार सुर्खियों में, कभी ईश्वर से पूछे थे ये 15 सवाल

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुर्मू पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की प्रगति की समीक्षा के लिए यहां बुलाई गई बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने पर्यटकों की सुविधा के लिये प्रत्येक पर्यटन स्थल पर सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने पर जोर दिया। 

#ElectoralBond को लेकर राहुल, प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.