Thursday, Feb 25, 2021
-->
farooq-abdullah-said-congress-part-of-gupkar-alliance-sohsnt

फारूक अब्दुल्ला बोले- कांग्रेस अभी भी गुपकर गठबंधन का हिस्सा, साथ लड़ेंगे DDC चुनाव

  • Updated on 11/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व सीएम और पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (PAGD) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने रविवार को एक अहम जानकारी साझा करते हुए कहा कि कांग्रेस अब भी गठबंधन का हिस्सा है और वे जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव ' एक साथ ' लड़ेंगे।

बिहार चुनाव परिणाम से पहले महागठबंधन में हलचल तेज, सुरजेवाला रणनीति बनाने में जुटे

कांग्रेस की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं 

कांग्रेस पार्टी की ओर से हालांकि इस बयान को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। एक दिन पहले कांग्रेस द्वारा आगामी जिला विकास परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित करने के बाद अब्दुल्लाह की यह टिप्पणी आयी है। अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जी ए मीर आज उनसे मिलने आए और कहा, 'हम एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं।'

कांग्रेस ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ 

कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है- अब्दुल्ला
अब्दुल्ला ने शहर के रघुनाथ बाजार में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस के गठबंधन से अलग होने के सवाल का जवाब देते हुए कहा,'वे कहां अलग हो गए हैं? इसे लेकर कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है और हम जिला विकास परिषद चुनाव एक साथ लड़ रहे हैं।' कांग्रेस ने अब तक गठबंधन की किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया है और न ही अब्दुल्ला के बयान को लेकर कोई आधिकारिक टिप्पणी की है।

कम्प्यूटर बाबा गिरफ्तारी को लेकर दिग्विजय सिंह ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

8 चरणों में होगा चुनाव
हालांकि, कांग्रेस के प्रवक्ता रविंदर शर्मा से जब मीडिया ने अब्दुल्ला के बयान का जिक्र किया तो उन्होंने मीर और अब्दुल्ला के बीच हुई मीटिंग को शिष्टाचार करार दिया साथ ही बताया कि इस बैठक को लेकर कोई भी ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है। मालूम हो कि जम्मू कश्मीर के निर्वाचन आयोग ने बीते शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी कर डीडीसी और सरपंच, पंच के विभिन्न पदों के लिए 1 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच 8 चरणों में चुनाव करने का निर्णय लिया है।

हरियाणा में दिपावली में पटाखे जलाने की मिली छूट, सीएम खट्टर ने किया ऐलान

डीडीसी में भाग लेगी कांग्रेस-मीर
दरअसल, कांग्रेस प्रदेश प्रधान जीए मीर ने घोषणा करते हुए कहा था कि कांग्रेस जिला विकास परिषद चुनाव में भाग लेगी। मीर ने पार्टी मुख्यालय शहीदी चौक में मीडिया से बात करते हुए यह बात कही। इसके साथ ही मीर ने विधानसभा चुनाव आयोजित न कराए जाने और डीडीसी, पंचायत और निकाय उपचुनाव एक साथ करवाने के लिए उपराज्यपाल प्रशासन की जमकर आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव कराने के निर्णय करते समय विपक्ष से कोई सलाह नहीं ली गई।इसके अलावा डीडीसी चुनाव में जनसंख्या के हिसाब से सीटों का परिसीमन न किया जाने पर मीन ने कई सवाल उठाए। 

पीएम ने गुजरात में रोफैक्स फेरी सर्विस के उद्घाटन पर दी बधाई, आसान होगा व्यापार

वहीं दूसरी ओर जिला विकास परिषद के चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। यहां कार्यकर्ताओँ से लेकर कई वरिष्ठ नेता भी लाइन में लगे हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी के भी कई पूर्व मंत्री विधायक चुनाव लड़ने के लिए मैदान में हैं। पार्टी के सामने उम्मीदवार चुनने को लेकर एक बड़ी मुश्किल आ खड़ी हुई है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.