Thursday, Jan 23, 2020
farooq abdullah wants to meets with pm modi over situation jammu and kashmir

अब्दुल्ला ने मोदी से मुलाकात का मांगा वक्त, जम्मू कश्मीर के हालात से कराएंगे अवगत

  • Updated on 7/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेशनल कान्फ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का समय मांगा है। अब्दुल्ला की इस मुलाकात का उद्देश्य केंद्रीय सशस्त्र अद्र्धसैनिक बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियां घाटी में भेजने के केंद्र के कदम की पृष्ठभूमि में मोदी को जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति से अवगत कराना है। 

अमरिंदर सिंह की नजर में प्रियंका गांधी को बनाना चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष

नेशनल कान्फ्रेंस के एक वरिष्ठ नेता ने यहां कहा कि अब्दुल्ला और नेशनल कान्फ्रेंस के दो लोकसभा सदस्यों न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) हसनैन मसूदी और मोहम्मद अकबर लोन ने प्रधानमंत्री से तत्काल मुलाकात के लिए समय मांगा है। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में वर्तमान स्थिति के बारे में लोकसभा में चर्चा करेगी, जिसके लिए सदन में जरूरी नोटिस दिया जा चुका है। 

अभी किसी को भी पार्किंग शुल्क वसूलने की इजाजत नहीं दी जा रही है: SC

नेशनल कान्फ्रेंस नेता ने कहा कि अब्दुल्ला घाटी में स्थिति पर आम सहमति बनाने को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी पार्टियों की एक बैठक आहूत करने का प्रयास कर रहे हैं। इससे पहले पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष से राज्य में वर्तमान स्थिति पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने का अनुरोध किया था। 

कांग्रेस महासचिवों-प्रभारियों की बैठक, युवा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बने श्रीनिवास

यद्यपि नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जवाब देते हुए कहा कि पार्टी राज्य के लिए केंद्र के इरादों को समझने का प्रयास कर रही है। राजग नीत केंद्र ने हाल में घोषणा की थी कि केंद्रीय सशस्त्र अद्र्धसैनिक बल की 100 से अधिक कंपनियां (10000 कर्मी) राज्य में भेजी जाएंगी। सरकार ने कहा था कि सैनिकों को घाटी में आतंकवाद निरोधक अभियान को मजबूती प्रदान करने और कानून एवं व्यवस्था की ड्यूटी के लिए तैनात किया जा रहा है। 

#BJP ने अपने सांसदों के साथ IIM, IISC जैसे संस्थानों के स्टूडेंट्स को बनाया इंटर्न

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.