Wednesday, Jun 23, 2021
-->
fawad chaudhary denied pakistan role in pulwama attack sohsnt

पुलवामा हमले पर कबूलनामे के बाद खौफ में पाकिस्तान, कुछ ही घंटों में बदला बयान, कही ये बात

  • Updated on 10/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों के चलते सवलों के घेरे में आ गया है। ऐसे में अब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में बीते साल हुए आतंकी हमले का श्रेय इमरान सरकार को देने वाले पाक के मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) कुछ ही घंटों में डैमेज कंट्रोल करने में जुट गए। दुनियाभर में पाकिस्तान को बेनकाब होते देख फवाद ने अपना बयान बदल दिया, अब उन्होंने एक नया झूठ बोलते हुए कहा कि हम आतंकवाद की कड़ी निंदा करते हैं।

फ्रांस के चर्च में हुई हत्याओं पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा-आतंकवाद के खिलाफ जंग में साथ है भारत

सीआरपीएफ के काफिले पर हमले की कही थी बात
दरअसल, 14 फरवरी 2019 के जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, इसके बाद भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर कई आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत कर दिया था। इस दौरान बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए थे। इस हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय ठिकानों पर हमला करना चाहा था, लेकिन भारतीय लड़ाकू विमानों ने उसे उल्टे पैर भागने पर मजबूर कर दिया।

आतंक पर पाक का कबूलनामा, फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले को बताया बड़ी कामयाबी

भारत के डर से छोड़ा अभिनंदन को- पाक सांसद
इस दौरान पाक के एफ 16 का पीछा करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन पाक सीमा में दाखिल हो गए और उन्हें वहां की सेना ने गिरफ्तार कर लिया। महज 48 घंटे के अंदर भारत के डर से पाक ने अभिनंदन को भारत को सौंप दिया। ऐसे में अब पाकिस्तान के एक सांसद एयाज सादिक ने इस घटना का जिक्र संसद में करते हुए कहा कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को भारत के दबाव में आकर छोड़ा गया। उन्होंने कहा कि जब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बुरी तरह से पैर कांप रहे थे, उन्हें यकीन था कि अगर जवान को नहीं छोड़ा तो भारत रात 9 बजे पाकिस्तान के ऊपर हमला करने वाला है।

फ्रांस के चर्च में आतंकी हमला, 3 लोगों की निर्मम हत्या कर महिला का चाकू से काटा गला....

फवाद चौधरी ने कही थी ये बात
सांसद एयाज सादिक के बयान पर पलटवार करते हुए पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में बीते गुरुवार को बयान देते हुए कहा कि पुलवामा में हमला इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान की बड़ी कामयाबी है। फवाद चौधरी के इस बयान के बाद आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हो गया है। मंत्री के बयान को लेकर इमरान सरकार को सवालों में घिरते देख फवाद चौधरी ने बयान बदल दिया। उन्होंने कहा, 'पुलवामा वाकया के बाद, जब हमने इंडिया को घुस के मारा, लेकिन हम निर्दोष लोगों को मारकर बहादुरी नहीं दिखाए हैं। हम आतंकवाद की निंदा करते हैं।'

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.