Monday, Nov 28, 2022
-->
fear of monkeypox in young man returned from germany, sent for sample test

जर्मनी से लौटे युवक में मंकीपॉक्स की आशंका, नमूना जांच को भेजा

  • Updated on 9/12/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में मंकीपॉक्स के एक संदिग्ध मरीज के नमूने जांच के लिए दिल्ली भेजा गया है। 20 वर्षीय संदिग्ध मरीज जर्मनी से लौटा है। एक महीने में तीन संदिग्ध मरीज मिले हैं। दो की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आ चुकी है। नए संदिग्ध की रिपोर्ट बुधवार को आएगी। 

जर्मनी से लौटा 20 वर्षीय व्यक्ति को त्वचा की एलर्जी जैसे लक्षण थे। मंकीपॉक्स की आशंका को देखते हुए वह शनिवार को सेक्टर-39 स्थित सरकारी अस्पताल पहुंचा था। पहले उसकी प्राथमिक जांच की गई और त्वचा रोग विशेषज्ञ ने मरीज को देखा। इसके बाद उसके नमूने रविवार को लिया गया। सेक्टर-39 स्थित मंकी पॉक्स के लिए बनाए गए वार्ड के प्रभारी डॉ. तृतीय सक्सेना ने बताया कि संदिग्ध मरीज जर्मनी से लौटा था। लिहाजा एहतियात के तौर पर नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, क्योंकि संदिग्ध की ट्रैवल हिस्ट्री थी। प्राथमिक जांच में मरीज को त्वचा रोग होने की आशंका है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.