Wednesday, Jul 24, 2019

Wimbleon: फेडरर ने तोड़ा नडाल का तिलिस्म, फाइनल में बनाई जगह

  • Updated on 7/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मौजूदा विंबलडन (Wimbledon) विजेता और दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच Novak Djokovik और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के फाइनल में जगह बना ली है। दोनों खिलाड़ियों ने शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में स्पेनिश खिलाड़ियों को मात देकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा- फाइनल को लेकर कोई दबाव नहीं

Image result for roger federer vs nadal wimbledon 2019

फेडरर ने नडाल को 7-6(7-3), 1-6, 6-3, 6-4 से दी मात

रोजर फेडरर ने राफेल नडाल (Rafael Nadal) को 7-6(7-3), 1-6, 6-3, 6-4 से मात दी. यह मैच तीन घंटे दो मिनट तक चला. फेडरर ने नडाल को हराकर 12वीं बार विंबलडन के फाइनल में जगह बनाई। फेडरर ने आठ बार इस टूर्नामेंट का फाइनल जीता है, जबकि तीन बार उप-विजेता रहे हैं।

30 मिनट के खराब खेल ने हमें विश्व कप से दूर किया : रोहित

जोकोविच ने बॉतिस्ता को दी मात

वहीं, जोकोविच ने रोबटरे बॉतिस्ता (Robtere Batista) अगुट को मात दे छठी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच ने सेंटर कोर्ट पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में अपने स्पेनिश प्रतिद्वंदी को दो घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से मात दी।

Image result for djokovic wimbledon 2019

बॉतिस्ता खेल रहे थे अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल

जोकोविक इससे पहले पांच बार-2011, 2013, 2014, 2015 और 2018 में इस प्रतियोगिता का फाइनल खेल चुके हैं, जिसमें सिर्फ एक बार 2013 में उन्हें हार मिली थी। मैच के बाद जोकोविच ने कहा, 'मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी। यह सेमीफाइनल था और बॉतिस्ता अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे थे। वह काफी खुश थे। वह शानदार खेले। पहले सेट में उन्होंने धैर्य बनाए रखा, लेकिन बाद में वह और बेहतर खेलने लगे। मैं थोड़ा फंस गया था। तीसरे सेट के पहले चार और पांच गेम काफी करीबी थे। वहां मैच कहीं भी जा सकता था। मुझे खुशी है कि वह मेरी तरफ आया।'

#donotretiredhoni: धोनी के संन्यास को लेकर फैंस ने सोशल मीडिया पर चलाया कैंपेन

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.