feroz shah kotla named after jaitley veteran attended the ceremony

जेटली के नाम हुआ फिरोज शाह कोटला, समारोह में शामिल हुए ये दिग्गज

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी (bjp) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (arun jaitely) का निधन हो चुका है। लेकिन उनके काम की छाप राजनीति, कोर्ट और खेल क्षेत्र तक में देखा जा सकता है। इसकी एक बानगी एक बार फिर तब दिखी जब राजधानी के दिल में बसा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (firojsah kotla stadium) को आज से अरुण जेटली स्टेडियम (arun jaitely stadium) के नाम से जाना जाएगा। इसकी घोषणा और उद्घाटन आज टीम इंडिया (team india) के कप्तान विराट कोहली (virat kohli) ने एक कार्यक्रम में किया है। यह कार्यक्रम जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम (jawahar lal stadium) में आज हुआ है। जहां गृह मंत्री अमित शाह (amit sah) और खेल मंत्री किरण रिजिजू (kiran rijiju) भी शामिल हुए। 


साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, राहुल आउट, शुभमन को मौका

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी ने लिया हिस्सा
इस कार्यक्रम में इंडिया टीम के सभी सदस्य और कोच रवि शास्त्री समेत कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद रही। हालांकि स्टेडियम को भले ही अरुण जेटली स्टेडियम से जाना जाएगा लेकिन मैदान का नाम फिरोज शाह कोटला ही रहेगा। इंडिया टीम इस कार्यक्रम के बाद धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को होने वाली टी-20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिये रवाना हो गई। इस स्टेडिटम के एक स्टेंड को इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम से जाना जाएगा।
  
 

पाकिस्तान दौरे से पहले श्रीलंका टीम को मिली आतंकी हमले की धमकी

जेटली का निधन से राजनीति में पैदा हुआ सुनापन
मालूम हो कि बीजेपी नेता अरुण जेटली का निधन बीते 24 अगस्त को एम्स में हो गया था। जिससे राजनीतिक जगत से लेकर खेल जगत तक मायूसी छा गई। वे देश के पूर्व वित्त मंत्री भी रह चुके है। उन्होंने ही मोदी को केंद्रीय राजनीति में पीएम पद के लिये सबसे उपयुक्त बताते हुए बीजेपी के सभी नेताओं को मनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यहीं नहीं गृह मंत्री अमित शाह को भी अदालत के कई मामले से राहत दिलाने में कामयाबी दिलाई थी। इसके अलावा 90 के दशक में टीवी पर बीजेपी के प्रवक्ता बनकर घर-घर लोगों तक पार्टी की नीतियों को बखूबी पहुंचाया था। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.