Thursday, May 13, 2021
-->
fertilizer prices rises congress attacker on modi bjp govt rkdsnt

उर्वरकों के मूल्यों में बढ़ोतरी, मोदी सरकार पर कांग्रेस हमलावर

  • Updated on 4/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र की भाजपा सरकार पर उर्वरकों के दाम बढ़ाकर किसानों को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शुक्रवार को इसे (मूल्य बढ़ोतरी को) ‘किसान विरोधी’ कृत्य करार दिया। कर्नाटक में विपक्ष के नेता ने सिलसिलेवार ट््वीट करते हुए कहा कि मूल्य बढ़ोतरी से किसान बर्बाद हो जाएंगे। सिद्धरमैया ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र की भाजपा सरकार उर्वरकों के दाम बढ़ाकर किसानों को बर्बाद करने का प्रयास कर रही है।’’ स्वराज इंडिया के संस्थापक और किसान नेता योगेंद्र यादव ने भी बढ़ते दामों पर सवाल उठाए हैं। 

रिजल्ट से पहले ही कांग्रेस सतर्क, खरीद-फरोख्त से बचने के लिए उम्मीदवार जयपुर में

उन्होंने कहा, ‘‘किसान विरोधी कानूनों से किसानों को संकट में डालने के बाद सरकार अब लागत को महंगा कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि ‘किसान विरोधी’ नरेंद्र मोदी सरकार ने उर्वरकों के मूल्य में 60 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी की है। डीएपी खाद की कीमत एक अप्रैल से प्रति किं्वटल 1400 रुपये बढ़ गई है। पहले यह 2400 रुपये थी और अब 3800 रुपये प्रति किंवटल है। 

यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के 9,587 नए मामले, 36 और मरीजों की मौत 

नाइट्रोजन, फॉस्फोरस और पोटाश की कीमतों में 1250 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी हुई है। यह 2350 रुपये थी जिसके लिए अब किसानों को 3600 रुपये प्रति क्विंटल देना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘इस बढ़ोतरी से किसान बर्बाद हो जाएंगे।’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र द्वारा मूल्यों में बढ़ोतरी का कारण अंतरराष्ट्रीय मूल्यों में बढ़ोतरी होना बताने को ‘पूरी तरह निराधार’ करार दिया।

कोरोना के चलते केजरीवाल ने दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का किया ऐलान 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.