Sunday, Oct 17, 2021
-->
fever-became-fatal-death-of-two-and-a-half-year-old-child

बुखार बना जानलेवा: ढाई साल के बच्चे की मौत

  • Updated on 9/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जिले में बुखार अब जानलेवा साबित हो रहा है। जहां शुक्रवार को एक ढाई साल के बच्चे की मौत हो गई। मौत की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग में भी हडकंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग मामलें को लेकर संंबंधित क्षेत्र में जाकर सर्वे कर रहा है। 

   नूरनगर सिहानी निवासी नीरज ने बताया कि उनके ढाई साल के बेटे को बीते कई दिनों से बुखार आ रहा था। नीरज पास के ही एक चिकित्सक से इलाज करा रहे थे। लेकिन हालत बिगडऩे पर उसे नजदीक के मानवी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन शुक्रवार दोपहर में अचानक बच्चे की तबीयत और अधिक  खराब हो गई, चिकित्सकों ने उसे बड़े अस्पताल में ले जाने की सलाह दी। जिसके बाद नीरज बच्चे को लेकर जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचा।

अस्पताल पहुंचने पर इमरजेंसी में ड्यूटी पर मौजूद डॉ. एके विश्वकर्मा ने बच्चे की जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने आवश्यक कार्रवाई करने के बाद बच्चे के शव को परिजनों को सौंप दिया। वहीं मामलें में जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि बच्चे को हुए बुखार की हिस्ट्री का पता लगाया जाएगा। जिससे उसकी सही बीमारी का पता चल सकेगा। इसके अलावा बच्चा जहां रहता था वहां भी सर्वे करवाया जा रहा है। सर्वे रिपोर्ट के बाद ही इस बारे में कुछ बताया जा सकेगा। 

एक हजार से अधिक मिल चुके बुखार के मामलें 
जिले में बुखार वाले मरीजों की संख्या अधिक है। जिले में घर-घर चल रहे सर्वे में तीन दिनों में एक हजार से अधिक मामलें सामने आ चुके है। वहीं, जिले में अब तक डेंगू के 69, मलेरिया के 10 और स्क्रब टाइफस के 23 केस मिल चुके है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.