Saturday, Jul 31, 2021
-->
fight-in-the-sdmc-house

SDMC के सदन में मचा हंगामा, सफाई कर्मचारियों पर गिरेगी गाज !

  • Updated on 3/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग में विगत वर्ष 32 स्थान से सीधे 138 वें स्तर पर पहुंचने के बाद दक्षिणी नगर निगम के नेता जहां अधिकारियों से खफा हैं, वहीं सफाई कर्मचारियों पर भी कार्रवाई को लेकर सब एकजुट हो गए हैं। 

शुक्रवार को दक्षिणी नगर निगम की सदन की बैठक में न सिर्फ भाजपा दल के नेताओं ने बल्कि अन्य दल के नेताओं ने भी कहा कि सफाई कर्मचारियों की कमी तो है ही साथ में कई ऐसे हैं जो सप्ताह के आखिरी दिन रजिस्टर में हाजिरी लगा देते हैं। ताकि उनका वेतन आता रहे।

15 अप्रैल से शुरू होगी DU में आवेदन प्रक्रिया, सात मई तक कर सकते हैं आवेदन 

इस बाबत नेता सदन कमलजीत सहरावत ने कहा कि ऐसे सभी कर्मचारियों को अधिकारी जल्द से जल्द चिह्निन कर कार्रवाई करें। दक्षिणी नगर निगम की सदन में एक काफी चौकाने वाला सामने आया है।

अधिकारियों ने अबतक सेवानिवृत्त और मृतक के नाम सूची से हटाए ही नहीं है। जिसकी वजह से लोगों के वार्डों में कर्मचारियों की संख्या अधिक तो है, पर वह जमीनी स्तर में नहीं दिखते।

गुरुद्वारा कमेटी मामला: मनजिंदर सिंह सिरसा बने गुरुद्वारा कमेटी के नए अध्यक्ष 

किसी में 40 तो किसी के वार्ड में 400 कर्मचारी कर रहे हैं काम
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ओर से सफाई कर्मचारियों के वितरण में किस हद तक असमानता की गई है उसका पता निगम अधिकारियों द्वारा सदन में पेश की गई रिपोर्ट से पता चलता है।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के वार्ड नंबर 19 (रणहौला) की सफाई का जिम्मा महज 41 कर्मचारियों के पास है। इसी प्रकार वार्ड नंबर 17 (सीतापुरी) में सफाई करने के लिए सिर्फ 43 कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

TPDDL ने यूरोपियन कमीशन के साथ किया करार, आपदा के समय भी नहीं रुकेगी बिजली आपूर्ति

इसके उलट वार्ड नंबर 55 (दरियागंज) में सफाई कर्मचारियों की संख्या 769 है, तो वार्ड संख्या 40 (घुम्मनहेड़ा) में 448 सफाई कर्मचारियों की तैनाती की गई है।

जोन अनुसार कर्मचारियों की संख्या

जोन          वार्ड         सफाई कर्मचारी

नजफगढ़    25           5332

वेस्ट           29           3009

साउथ        24           5065

सेंट्रल         26            5378

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.