Tuesday, Jun 28, 2022
-->
film-city-fob-to-be-known-as-lata-mangeshkar

लता मंगेश्कर के नाम जाना जाएगा फिल्म सिटी एफओबी

  • Updated on 2/28/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में स्वर कोकिला लता मंगेश्कर की याद में नोएडा प्राधिकरण लता मंगेश्कर द्वार बना रहा है। इसे एफओबी का रुप दिया जा रहा है। ये एफओबी सेक्टर 16ए की पार्किंग को फिल्म सिटी से जोड़ते हुए बनाया जा रहा है। इससे पहले किसी भी एफओबी को बड़ी हस्ती के नाम से नहीं जोड़ा गया है।

एफओबी के दोनों गेटों पर लता मंगेश्कर की तस्वीर बनाई गई है। जिसमे उनका जन्म दिन 28 सितंबर 1929 और निधन की तरीख छह फरवरी 2022 के अलावा उनको कौन से कौन से सम्मान दिए गए इसे भी अंकित किया जा रहा है। आने जाने लोग भी उनको श्रद्धांजली दे सकेंगे। प्राधिकरण के ओएसडी इंदू प्रकाश ने बताया कि शहर में पहली बार इस तरह से किसी बड़ी हस्ती के नाम पर एफओबी का नाम रखा गया है। यहां एक स्मृति स्थल भी बनाया जाएगा। इसका निर्माण शुरू कर दिया गया है। एक से डेढ़ माह में काम पूरा कर लिया जाएगा। खास से है कि इस एफओबी के जरिए फिल्म सिटी से आने जाने वाले लोगों को पार्किंग तक पहुंचने में परेशानी नहीं होगी।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.