filmmakers-like-to-shoot-at-the-cannes-film-festival

कांस फिल्म महोत्सव में फिल्मकारों को पसंद आ रही है दिल्ली की शूटिंग लोकेशन

  • Updated on 5/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शब, फैन, बजरंगी भाईजान, पीके, क्वीन, भाग मिल्खा भाग, विकी डोनर, रॉक स्टॉर सहित बीते एक दशक में कई सफल फिल्मों की शूटिंग की साक्षी रही दिल्ली के शूटिंग लोकेशंस आजकल कांस फिल्म फेस्टिवल में विदेशी फिल्मकारों को भा रहे हैं।

हेल ब्वॉय: स्वॉर्ड ऑफ स्टॉन्र्स के निर्माता स्कॉट डी. ग्रीन बर्ग ने इन लोकेशंस पर अगली फिल्म फिल्माने की इच्छा जताई है और मधुर भंडारकर,कंगना रनावत सहित कई भारतीय फिल्मी कलाकारों व निर्माताओं ने भी दिल्ली की लोकेशन के प्रति अपनी रुचि को खुलकर जाहिर किया है। कांस फिल्म महोत्सव में दुनियाभर के फिल्मकार और प्रोडक्शन हाउस आपस में अपने विचार विमर्श व संगोष्ठी करते हैं।

Related image

भारतीय फिल्मी कलाकारों व निर्माताओं ने भी दिल्ली की लोकेशन के प्रति अपनी रुचि को खुलकर जाहिर किया

 दिल्ली पर्यटन, भारतीय उद्योग परिसंघ के सहयोग से इस फिल्म महोत्सव में स्थापित प्रदर्शनी, सूचना केन्द्र के माध्यम से दिल्ली पर्यटन द्वारा दी जाने वाली फिल्म निर्माताओं और प्रोडक्शन हाउस को दी जाने वाली सभी सुविधाओं व उनसे संबंधित जानकारियों से अवगत किया जा रहा है।

Related image

जिसमें दिल्ली के 200 से अधिक फिल्म शूटिंग स्थल, जो फिल्मों में दर्शाने के लिए एक आदर्श स्थल हैं, जिनमें दिल्ली-6 की हवेलियों से लेकर लुटियन दिल्ली के अलावा दिल्ली के ऐतिहासिक स्थल भी शामिल हैं। दिल्ली पर्यटन, दिल्ली सरकार की एक नोडल ऐजेंसी है, जो कि फिल्म निर्माताओं एवं प्रोडक्शन हाउस को दिल्ली में फिल्मों की शूटिंग के लिए अन्य एजेंसियों से अनिवार्य अनुमति दिलवाने में सहयोग प्रदान करती है।

Related image

पर्यटन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व प्रबंध निदेशक शूरबीर सिंह ने खुद कांस के प्रतिनिधिमंडल में जाकर विदेशी मेहमानों को दिल्ली आमंत्रित किया। उन्होने कहा कि दिल्ली को एक फिल्म शूटिंग गंतव्य के रूप में और अधिक प्रोत्साहित करने से जहां दिल्ली फिल्म जगत के मध्य लोकप्रिय होगी, वहीं दूसरी ओर पर्यटन से जुड़े अन्य रोजगारों, उद्योगों को स्वत: ही प्रोत्साहन मिलेगा जिसकी अपार संभावनाएं है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.