finance-ministers-appeal-to-change-kejriwals-government-to-make-better-delhi

बेहतर दिल्ली बनाने के लिए केजरीवाल सरकार को बदलने की वित्त मंत्री ने की अपील 

  • Updated on 7/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मौसम भले ही चुनाव का न हो लेकिन समय तेजी से घूम रही राजनीति की ओर इशारा कर रही है। राजधानी में सत्ता का जौर-आजमाइश स्पष्ट तौर पर देखी जा सकती है। एक तरफ जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने मेट्रों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा का पासा फैका हे तो विरोधियों ने भी दिल्लीवासियों की सुध लेनी शुरु कर दी है। बीजेपी( bjp) के वरिष्ठ नेता विजय गोयल (vijay goel) ने आज ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी (group housing society) के बैनर तले एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। 

#KartarpurCorridor : तीर्थयात्रियों की संख्या को लेकर भारत की पाक से गुजारिश

सोसाइटी को बेहतर बनाने के लिए बीजेपी कृतसंकल्प
इस कार्यक्रम की रुपरेखा तय करते हुए गोयल ने इस सोसाइटी में रहने वाले लोगों की केजरीवाल सरकार द्वारा उपेक्षा को प्रमुखता से उठाया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने संबोधन में दिल्ली के इन सोसाइटी की समस्या के समाधान करने में सहयोग का भरोसा दिया। तो साथ ही उन्होंने अपील की केंद्र और निगम में बीजेपी की सरकार बनाने के बाद अब केजरीवाल सरकार को बदलने का सही समय आ गया है।
 

उमर अब्दुल्ला ने स्वच्छता अभियान की उड़ाई खिल्ली, निशाने पर #BJP सांसद

गरीबों को समर्पित है बजट
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में पेश बजट को गरीबों को समर्पित बताया। उन्होंने कहा कि बजट को देश भर से समर्थन मिलने से विपक्षी दलों के होश उड़े हुए है। कांग्रेस पार्टी तो असमंजस में है कि बजट का विरोध कैसे किया जाए। उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम के अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन के लक्ष्य निर्धारित करने को दूर की कोड़ी बताने पर कहा कि यह मोदी सरकार है जो नामुमकिन को भी मुमकिन करना जानती है।     
 

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, चल रहे थे नाराज

सबके लिए छत मुमकिन है
उन्होंने बजट में मिडिल क्लास को लेकर कहा कि इस बार बजट में 45 लाख तक के मकान पर लगभग 4.5 लाख तक की छूट को एतिहासिक कदम बताया। उन्होंने कहा कि इससे पीएम नरेंद्र मोदी के सपना 'सबके लिए एक छत हो' को पूरा करने में सहायता मिलेगी। वित्त मंत्री ने सबके लिए 'affordable housing scheme' को लेकर मोदी सरकार के सजगता का विस्तार से जिक्र किया।

कर्नाटक : विश्वास मत से पहले येदियुरप्पा ने बढ़ाया CM कुमारस्वामी पर दबाव

दिल्ली का भविष्य वोटरों के हाथ
उन्होंने कहा कि दिल्ली का भविष्य यहां के वोटरों के हाथ में है। उन्होंने राजधानी के प्रशासन की खस्ताहाल के लिए केजरीवाल सरकार को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों में दूरदर्शिता होनी चाहिए। जो केजरीवाल में नहीं है।

उन्होंने जिक्र किया कि कैसे जब मोदी गुजरात के सीएम थे तो साबरमती नदी के किनारे को water front की तरह विकसित किया। जिससे लोग आकर्षित हुए और शाम को नजारा देखने के लिए भीड़ लगी रहती है। यह दिल्ली में क्यों संभव नहीं हुआ। यमुना की साफ-सफाई और उसके किनारे बैठने की व्यवस्था हो सकती है। लेकिन यहां के सीएम केजरीवाल को इसके लिए समय नहीं है।      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.