Saturday, Jun 25, 2022
-->
fine of rs 3 crore in last seven days in delhi for lockdown rules violation kmbsnt

दिल्ली: कोरोना संकट में भी बाज नहीं आ रहे लोग, 7 दिन में भरा 3 करोड़ का जुर्माना

  • Updated on 5/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीते एक माह में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के तेज प्रसार के कारण कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। एक समय ऐसा भी आया जब दिल्ली में हर तीसरा व्यक्ति संक्रमण का शिकार हो रहा था। अब भी दिल्ली में मौत के आंकड़े डराने वाले हैं। इसके बाद भी कई लोगों को अपनी जान की परवाह नहीं है। दिल्ली में 17 मई तक लॉकडाउन लगा है। बीते 7 दिन में ही इतने लोगों ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन किया है कि जुर्माने के 3 करोड़ रुपये जमा हो गए हैं।

महज 7 दिन में नियम उल्लंघन पर दिल्लीवालों ने 3 करोड़ रुपये का जुर्माना भरा है। इसके साथ ही 212 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। इनके खिलाफ कोविड नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से दिल्ली में 1 से 7 मई के बीच कुल 19  हजार 343 लोगों का चालान किया गया।

दिल्ली को कोविशील्ड की करीब 2.67 लाख खुराकें और मिलीं : AAP MLA आतिशी 

वसूला गया 3.01 करोड़ रुपये का कुल जुर्माना
इसमें से 189 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई। वहीं इस दौरान 3.01 करोड़ रुपये का कुल जुर्माना वसूला गया है। दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इसमें पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई भी शामिल है। लोगों का चालान मास्क न लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करे और अन्य कोविड नियमों का उल्लंघन पर किया गया है। 

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 13,287 नए मामले सामने आए हैं। वहीं एक दिन में 300 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवाई है। हालांकि पहले के मुताबिक आज दिल्ली में मौतों का आंकड़ा कम है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 17.03 प्रतिशत है और 14,071 लोग ठीक हो गए हैं।

दिल्ली को कोविशील्ड की करीब 2.67 लाख खुराकें और मिलीं : AAP MLA आतिशी 

दिल्ली में अब तक इतने लोग संक्रमित
नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने से कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में अब तक 13 लाख 61 हजार 986 लोग संक्रमित हुए हैं और इनमें से 12 लाख 58 हजार 951 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। वहीं दिल्ली में कुल मृत्यु दर बढ़कर 1.49% हो गई है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.