Monday, Aug 15, 2022
-->
fir against bajrang muni in use of abusive language against women apologized rkdsnt

माफी और FIR के बावजूद बजरंग मुनि की सोशल मीडिया पर हो रही खिंचाई

  • Updated on 4/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर नफरत भरा भाषण और ‘‘बलात्कार की धमकी’’ देने के मामले में बजरंग मुनि ने पुलिस द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के कुछ घंटों बाद माफी मांग ली। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मुनि को अपने अपमानजनक बयानों के लिए महिलाओं से माफी मांगते हुए सुना जा सकता है। 

जमानत के लिए जाली दस्तावेज पेश करने को लेकर नारायण साई के खिलाफ मामला दर्ज 

वीडियो में वह कहते हैं, 'मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। मैं इसके लिए बिना शर्त माफी मांगता हूं।' गौरतलब है कि भगवा वस्त्र पहने बजरंग मुनि का एक समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर नफरत भरा भाषण और ‘‘बलात्कार की धमकी’’ देने का वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर सामने आया था। पुलिस द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के कुछ घंटों बाद शुक्रवार शाम माफी का वीडियो जारी किया गया। 

महंगाई ने RBI गवर्नर शक्तिकांत दास के कान खड़े किए, बैकफुट पर आर्थिक वृद्धि

पुलिस ने बताया कि सीतापुर के खैराबाद के महर्षि श्रीलक्ष्मण दास उदासी आश्रम के बजरंग मुनि दास के खिलाफ उनके अपमानजनक बयान और अभद्र भाषा के लिए शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बताया जाता है कि नफरत भरे भाषण वाला दो मिनट का वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब बजरंग मुनि दास के तौर पर पहचाने गए व्यक्ति ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था।

बीकेयू (चढूनी) गुट के किसानों ने हरियाणा में कई टोल प्लाजा पर किया प्रदर्शन

उक्त वीडियो में बजरंग मुनि दास को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर किसी हिंदू लड़की को किसी खास समुदाय का व्यक्ति छेड़ता है तो वह उस समुदाय की महिलाओं के साथ दुष्कर्म करेंगे। आरोप है कि जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा तो उक्त व्यक्ति ने लाउडस्पीकर पर नफरत भरा भाषण देना शुरू कर दिया। 

कांग्रेस, TMC और स्टालिन ने अमित शाह पर बोला हमला, लगाया हिंदी थोपने का आरोप

इस वीडियो की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई थी। सीतापुर के अपर पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित ने बताया, 'खैराबाद में दिए अभद्र भाषा को लेकर महंत बजरंग मुनि दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। सबूत जुटाने और इनकी जांच करने के बाद पुलिस जरूरी कार्रवाई शुरू करेगी।’’ 

आर्थिक वृद्धि दर कम होने पर कांग्रेस का BJP पर कटाक्ष: क्या ये हैं ‘बहुत अच्छे दिन’ का संकेत

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.