Monday, Sep 26, 2022
-->
fir against kangana ranaut in mumbai over derogatory remarks about sikhs rkdsnt

सिखों के संबंध में ‘अपमानजनक’ टिप्पणी को लेकर कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई में FIR

  • Updated on 11/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुलिस ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में सिख समुदाय के संबंध में कथित तौर पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) द्वारा कंगना के खिलाफ शिकायत सौंपे जाने के एक दिन बाद उपनगरीय खार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी। 

मुलायम ने कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया

 

अधिकारी ने बताया कि रनौत (34) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए (जानबूझकर किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे जांच की जारी है। उन्होंने कहा कि मामले में शिकायतकर्ता मुंबई के एक व्यवसायी अमरजीत सिंह संधू हैं। संधू डीएसजीएमसी के उस प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे जिसने सोमवार को शिकायत सौंपी थी। 

कृषि कानूनों पर रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए घनवत ने CJI को लिखा पत्र

संधू ने एक बयान में कंगना पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में उनके समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया। शिकायत सौंपने के बाद, डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल एवं मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और कंगना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

सेंट्रल विस्टा : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की भूखंड के भूमि उपयोग में बदलाव को चुनौती देने वाली याचिका

comments

.
.
.
.
.