Thursday, Feb 27, 2020
fir filed against bjp candidate kapil mishra, controversial tweet removed

दिल्ली चुनाव: BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज, हटाया गया विवादित ट्वीट

  • Updated on 1/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में मॉडल टाउन (Model Town) से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के खिलाफ उनके विवादित ट्वीट पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था। आयोग के अधिकारियों के निर्देश को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ मामला (FIR) दर्ज कर लिया है।

मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए जरूरी हैं मुफ्त योजनाएं- अरविंद केजरीवाल 

चुनाव को बताया भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा 
मिश्रा ने अपने विवादित ट्वीट में दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बताया था। सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग के अधिकारियों के निर्देश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी।

दिल्ली चुनाव: कुछ कांग्रेस नेताओं से था विवाद, इसलिए नहीं बनाया स्टार प्रचारक- संदीप दीक्षित

धारा 125 के तहत मॉडल टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज
उन्होंने बताया कि जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत मॉडल टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी। बहरहाल, ट्वीटर ने चुनाव आयोग के निर्देश के बाद विवादित ट्वीट को हटा दिया है।

केजरीवाल की सलाह पर AAP विधायक जगदीप सिंह ने वापस लिया इस्तीफा

चुनाव आयोग ने ट्वीटर से उचित कदम उठाने को कहा
इससे पहले, दिन में चुनाव आयोग ने ट्वीटर से उचित कदम उठाने को कहा क्योंकि विवादित ट्वीट से सांप्रदायिक भावनाएं भड़क सकती हैं। चुनाव आयोग ने ट्वीटर को कार्रवाई के बारे में भी बताने को कहा था।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.