fir-lodged-against-3-kashmiri-student-after-giving-objectionable-comments-on-army

सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली तीन कश्मीरी छात्राओं के खिलाफ FIR दर्ज

  • Updated on 2/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सेना के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी करने वाली तीन छात्राओं के खिलाफ शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की गयी। पुलिस ने शनिवार को बताया कि छात्राओं के खिलाफ गैरजमानती धारा 505 (1) ए के साथ आईटी एक्ट की धारा 66 लगाई गई है।

भदोही: पटाखा व्यवसायी के घर में हुआ विस्फोट, 10 लोगों की मौत

भारतीय पशु चिकित्सा शोध संस्थान में पढ़ने वाली तीन कश्मीरी छात्राओं ने पुलवामा हमले के बाद सोशल मीडिया पर सेना के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मामला अभिसूचना शाखा के माध्यम से आईवीआरआई प्रबंधन तक पहुंचा तो जांच में छात्राओं को दोषी पाया गया। एक छात्रा का नाम काटते हुए बाकी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गयी । 

इन तीनों छात्राओं की फेलोशिप रोकी दी गई है इसके अलावा यूनिवर्सिटी में होने वाले किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने पर रोक लगा दी गई है। लेकिन मीडिया में खबर आने के बाद हिन्दू संगठन सक्रिय हो गए। विहिप के साथ भाजपा के विधायक पप्पू भरतौल उर्फ राजेश मिश्रा आईवीआरआई पहुंचे और यूनिवर्सिटी प्रशासन पर कश्मीरी छात्राओं पर एफआईआर कराने का दवाब बनाया।

UP के इन जिलों में मजबूत हो रहा आतंकी कनेक्शन, कैश दिखा युवाओं का कर रहे ब्रेनवॉश

जिसके बाद इज्जतनगर थाने में तीनों कश्मीरी छात्राओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस मामले में एसपी सिटी अभिनंदन सिंह का कहना है कि तीनों कश्मीरी छात्राओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। छात्राओं ने कहा है कि उन्हें अपने किये का जरा भी अफसोस नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.