Wednesday, Apr 01, 2020
fir registered against aimim leader waris pathan

'15 करोड़ Vs 100 करोड़' बयान देने पर Aimim वारिस पठान के खिलाफ FIR दर्ज

  • Updated on 2/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जनसभा को संबोधित करते हुए विवादित बयान देने वाले एआईएमआईएम (Aimim) नेता  वारिस पठान (Waris Pathan) के खिलाफ कर्नाटक पुलिस (Karnataka police) ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

ये एफआईआर कलबुर्गी पुलिस ने वारिस पठान पर लोगों को उकसाने और दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में दर्ज किया है। 

'पाक जिंदाबाद' नारा लगाने वाली महिला के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, हुई 14 दिन की जेल

वारिस पठान ने दिया विवादित बयान
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग से निकली चिंगारी पर विरोध की राजनीति तेज हो गई है। सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान ने बेहद विवादित बयान दिया है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान ने कर्नाटक के गुलबर्गा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम 15 करोड़ हैं और 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं।

15 करोड़ 100 करोड़ लोगों पर भारी
पूर्व विधायक वारिस पठान ने कहा, ‘हमने ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया है। मगर हमको इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा। आजादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मांगने से नहीं मिलती है, उसको छीन लिया जाता है। हमको कहा जा रहा है कि हमने अपनी मां और बहनों को आगे भेज दिया है। हम कहते हैं कि अभी सिर्फ शेरनियां बाहर निकली हैं, तो आपके पसीने छूट गए। अगर हम सब साथ में आ गए, तो सोच लो क्या होगा। हम 15 करोड़ ही 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं। यह बात याद रख लेना।

वारिस पठान के विवादित बयान पर भड़की स्वरा भास्कर, बोली- बैठ जाओ चचा!

स्वरा भास्कर बोली- बैठ जाओ चचा!
पठान के इस भड़काऊ भाषण के बाद स्वार भास्कर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि बैठ जाओ चचा! अगर आप कुछ मदद करने लायक नहीं कह सकते तो इस प्रकार की बयानबाजी ना करो। ये बहुत ही गैरजिम्मेदाराना और निंदनीय बयान है। इस प्रकार की बातें आंदोलन को गर्त में डाल रही हैं। 

वहीं आरजेडी नेता (RJD Leader) और बिहार (Bihar) के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी के नेता वारिस पठान (Waris Pathan) के बयान की निंदा की है। तेजस्वी ने कहा कि इस तरह के विवादित बयान देने वालों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

वारिस पठान का बयान निंदनीय
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, 'एआईएमआईएम बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही है।' उन्होंने कहा कि इसी तरह बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा जैसे नेताओं को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। जो भी भड़काऊ टिप्पणी करता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.