Wednesday, Apr 14, 2021
-->
fire breaks out in a factory near mtnl office at dilshad garden industrial area kmbsnt

दिल्ली: दिलशाद गार्डन स्थित MTNL ऑफिस के नजीदक एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

  • Updated on 4/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के दिलशाद गार्डन औद्योगिक क्षेत्र के दामोदर पार्क में एमटीएनएल कार्यालय के पास एक कारखाने में आग लग गई है। ये आग चार मंजिला इमारत में एक स्टेशनरी गोदाम में लगी। आग लगने के बाद से इलाके में भीड़ इकट्ठा हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही 25 फायर टेंडर मौके पर भेजी गई हैं।

इस आगजनी में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल सका है। आग बुझाने का काम जारी है। 

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- कार में अकेले सफर कर रहे हैं तो भी पहनना होगा मास्क

दो दमकलकर्मियों को आईं मामूली चोटें
डॉ संजय तोमर, उप प्रमुख, दिल्ली फायर सर्विस ने बताया है कि अग्निशमन अभियान में 100 से अधिक कर्मचारी यहां तैनात हैं। जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन हमारे दो कर्मचारियों को मामूली चोटें आई हैं। स्थिति नियंत्रण में है। 

सफदरजंग अस्पताल के ICU में लगी थी आग 
बता दें कि इन दिनों दिल्ली के कई इलाकों से आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। हाल ही में सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के आईसीयू में आग लग गई थी। आग लगने से पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। अस्पतला में मौजूद लोग घबरा गए। जिसके बाद 50 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग सुबह करीब साढ़े छह बजे लगी और घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी। 

इसी दिन दिल्ली के गांधी नगर इलाके में एक कपड़े के गोदाम में भी आज आग लगने की घटना सामने आई थी। हालांकि इसमें भी किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

बढ़ते कोरोना के बीच 12 अप्रैल से दिल्ली में शुरू होगा छठा सिरो सर्वे

इससे पहले जनवरी में भी लगी थी अस्पताल में आग
इससे पहले जनवरी माह में सफदरजंग अस्पताल के नर्सिंग रूम आग लगने की घटना सामने आई थी। शॉर्ट-सर्किट के कारण अस्पताल के नर्सिंग रूम में आग लग गई थी। आग सफदरजंग अस्पताल की चौथी मंजिल पर लगी थी। इस आगजनी के पीछे की वजह शॉर्ट सर्किट बताया गया था। हालांकि इस आगजनी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी, लेकिन घटना में काफी नुकसान हुआ था।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.