Tuesday, Sep 28, 2021
-->
fire broke out in chemical factory kavi nagar ghaziabad kmsbtn

Ghaziabad: केमिकल फैक्टरी में भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियां और NDRF की टीम मौके पर

  • Updated on 5/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गाजियाबाद जिले के कविनगर थाना इलाके में बुलंदशहर रोड स्थित F-23 मिथाइ फिगमेंट फैक्टरी में आज यानी बुधवार सुबह आग लग गई। कुछ ही क्षणों में आग ने भयावह रूप ले लिया। आग बहुत तेजी से फैली और दो अन्य फैक्टरियों को भी इसने अपनी चपेट में ले लिया।

आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर 10 दमकल की गाड़ियां पहुंची इसके साथ ही एनडीआरएअफ की टीम भी मौके पर पहुंची। आग बुझाने का प्रयास जारी है। इस आगजनी में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 

दिल्ली में और नीचे आई संक्रमण दर, मौत के मामलों में नहीं दिख रही कमी

बीच-बीच में हो रहे धमाके
फैक्टरी में केमिकल से भरे ड्रम रखे हुए हैं, जो आग पकड़ रहे हैं। इन ड्रमों के आग पकड़ने से बीच-बीच में धमाके हो रहे हैं। फैक्टरी से केमिकल का रिसाव हुआ है। जिसके कारण फैक्टरी के बाहर खड़ी कार भी आग में जल गई है। आग इतनी भीषण है कि इसका धुआं बहुत दूर-दूर तक फैल रहा है।

दिल्ली: खाद्य एवं आपूर्ति विभाग करेगा अपने आदेश में बदलाव

तीन फैक्टरियां आग की चपेट में
दमकल कर्मियों के साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी आग बुझाने का काम कर रही है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। जिस मिथाइट पिगमेंट कैमिकल की फैक्टरी में आग लगी है वो मनोज गुप्ता नाम के व्यक्ति की है। इस आग के कारण रितेश बंसल की पाइट फैक्टरी तक भी आग पहुंच चुकी है। तेजी से फैल रही इस आग को बुझाने का प्रयास जारी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.