Saturday, Mar 23, 2019

हिमाचल: शिमला के गांव में लगी भीषण आग, 16 परिवारों के घर जलकर राख

  • Updated on 3/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शिमला के एक गांव में आज यानी बुधवार को भीषण आग लगा जाने से हड़कंप मच गया। इस आग ने गांव के आठ घरों को अपनी चपेट में ले लिया और 16 परिवार इससे प्रभावित हुए। गनीमत की बात यह रही कि इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बताया जा रहा है कि आग रात के करीब दो लगी और देखते ही देखते एक के बाद एक माकन को अपनी लपटों में ले लिया।बता दें मामाल शिमला के कोटी गांव का है। पहाड़ी इलाकों में आज भी ज्यादातर गांव लकड़ी के ही बने होते हैं। लकड़ी के मकान होने की वजह से आग जल्दी भड़क गई और कब वह भीषण हो गई इसका पता किसी को न चला।

हाफिज सईद के खिलाफ PAK की कार्रवाई तेज, कब्जे में ली जमात-उद-दावा और FIF की संपत्ति

आग लगने की इस घटना में किसी शख्स के मारे जाने की खबर नहीं है लेकिन घर में बांधी एक गाय इसकी चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई है। आग लगने के बाद आधी रात पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। आग में करीब 16 परिवारों के घर जलकर राख हो गए।

रात होने की वजह से आग पर काबू पाने में भी दिक्कत हुई। आग लगने के बाद दमकल कर्मियों को सूचना दी गई जिसके बाद कोटखाई और जुब्बल से पहुंते फायर कर्मियों ने आग बुझाने में कड़ी मशक्कत की। लोगों ने भी अपने स्तर पर राहत बचाव कार्य चला कर लोगों को घरों से बाहर निकाला और आग पर काबू पाया। 

अब अमेरिका ने की PAK पर 'सर्जिकल स्ट्राइक', 5 साल की जगह सिर्फ 3 महीने का मिलेगा वीजा

अभी आग लगने के मुख्य कारणों का पता नहीं चल पाया है। अनुमान लगया जा रहा है कि आग से 2 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है। कोटखाई पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.