Thursday, Mar 04, 2021
-->
fire-in-a-cloth-godown-in-ahmedabad-deaths-rescue-operation-prsgnt

अहमदाबाद के कपड़ा गोदाम में लगी आग के बाद हुआ धमाका, 9 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

  • Updated on 11/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात के अहमदाबाद में एक कपड़े के गोदाम में आग लगने का मामला समाने आया है। खबर हैं कि इस कपड़े के गोदाम में आग लगने के बाद बिल्डिंग में तेज धमाके हुए जिसकी वजह से बिल्डिंग की छत गिर गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है।  

अब तक मिली जानकारी के अनुसार 4 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। मौके पर आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं हैं। वहीँ, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। 

बताया जा रहा है कि आग नानूकाका एस्टेट स्थित कपड़े के गोदाम में लगी है। आग के कारण हुए धमाके से बिल्डिंग की छत गिर गई जिससे मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है। अब तक प्रशासन ने 9 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। 

वहीँ, घटनास्थल पर प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। घटना में जख्मी हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज क्या जा रहा है। इसी बीच मौके पर पहुंचे दमकल अधिकारी ने बताया कि कपड़े के गोदाम में सिर्फ आग नहीं लगी थी बल्कि गोदाम के बगल में एक बॉयलर होने से जोरदार धमाका हो गया जिससे आग और तेजी से लग गई। 

बताया जा रहा है कि इस घटना में 6 लोगों को बचाया जा चुका है। जबकि कई को बचाने का काम जारी है। फ़िलहाल मौके पर 12 दमकल गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में लगी है।

comments

.
.
.
.
.