Sunday, Sep 26, 2021
-->
fire in bhandara hospital rahul gandhi appeals to maharashtra govt to help victims pragnt

भंडारा अस्पताल में लगी आग, राहुल गांधी ने पीड़ितों की सहायता के लिए महाराष्ट्र सरकार से की अपील

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) में भंडारा (Bhandara) जिले के एक अस्पताल में शनिवार को आग लगने से 10 बच्चों की मौत हो गई। इस दर्दनाक घटना पर कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दु:ख जताया और महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) से पीड़ित परिवारों की हरसंभव सहायता करने की अपील की।

महाराष्ट्र: भंडारा के जिला अस्पताल में आग लगने 10 बच्चों की मौंत, पीएम और राष्ट्रपति ने जताया दुख

राहुल गांधी ने महाराष्ट्र सरकार से की अपील
कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, 'भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना बहुत ही दुखद है। बच्चों के परिवारों के साथ मेरी संवेदना है।' राहुल गांधी ने कहा, 'मैं महाराष्ट्र सरकार से अपील करता हूं कि पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद मुहैया कराई जाए।'

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात की हुई मौत

अस्पताल में आग से 10 नवजात की मौत
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में शुक्रवार देर रात विशेष नवजात देखरेख इकाई में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई। जिला सिविल सर्जन प्रमोद खंडाते ने बताया कि भंडारा जिला अस्पताल में शुक्रवार देर रात एक बजकर 30 मिनट के आसपास आग लग गयी। इकाई में 17 बच्चे थे, जिनमें से सात को बचा लिया गया।

सरकार की दो टूक: कानून वापस नहीं होगा, किसान कोई और विकल्प दें: तोमर

PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि
बता दें इस घटना के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने बच्चों को श्रद्धांजलि दी है। बताया जा रहा है कि यह घटना रात के दो बजे घटी थी। उसके तुरंत बाद ही फायर ब्रिगेड को बुलाया गया मगर जब तक काफी चीजें बदल चुकी थी। 10 बच्चों की मौत हो जाने के बाद रेस्कयू वालों ने 7 बच्चों का बचा लिया।

प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर सुझाया एकमात्र आखिरी रास्ता

पीएम ने क्या कहा
इस भीषण हादसे पर दुख जताते हुए पीएम मोदी ने कहा, महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी है, जहां हमने कीमती युवा जीवन को खो दिया। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।

Corona-19: टीकाकरण रणनीति पर चर्चा के लिए PM मोदी 11 जनवरी को मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात

शिशुओं की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ- कोविंद
इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने घटना की जानकारी मिलते ही ट्वीट कर कहा, 'महाराष्ट्र के भंडारा में हुए अग्नि हादसे में शिशुओं की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ है। इस ह्रदय विदारक घटना में अपनी संतानों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। 

कांग्रेस के दिग्गज नेता माधव सिंह सोलंकी का हुआ निधन, गुजरात के 4 बार रह चुके हैं सीएम

5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान
घटना के बाद देश की कई बड़ी हस्तियों ने इस पर अपना दुख व्यक्त किया है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए, पीड़ित परिवार को सांत्वना दी है। बता दें इस घटना के सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा जिला क्लेक्टर और एसपी से भी बात की है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने सभी को 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। 

बंगाल में BJP का नया प्लान, किसानों के घर जाकर एक मुट्ठी चावल मांगेंगे जेपी नड्डा

परिवार का रो-रो कर है बुरा हाल
इस घटना के बाद पूरा देश पीड़ित परिवार को सांत्वना दे रहा है। पीड़ित परिवार को रो रो कर बुरा हाल है। अस्पताल में हालात इतने खराब हैं कि कई सारे परिवार के लोग वहां बुरी तरह से रो रहे हैं। सभी जगह लोग वह एक दूसरे की शक्ल देख रहे हैं। बता दें उद्धव सरकार ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का भी ऐलान कर दिया है। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.