Thursday, Jul 29, 2021
-->
fire-in-paint-warehouse-by-short-circuit

शार्ट सर्किट से पेंट के गोदाम में लगी आग, काबू पाने में सात दमकल गाड़ियों को लगे तीन घंटे

  • Updated on 7/16/2018

हरिद्वार/ब्यूरो। लक्सर में सोमवार सुबह पेंट की दो मंजिला गोदाम में भीषण आग लग गई। गोदाम में दो गैस सिलेंडर भी रखे थे। उसमें भी आग लग गई। इसकी वजह से दो धमाके हुए। आसपास के मकानों में दरारें पड़ गईं। 

अगल-बगल के मकानों से लोगों को बाहर निकाला गया। दमकल और पुलिस की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दूसरी जगह से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। लेकिन, तब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका था। शार्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है।

शिक्षण संस्थान पर फर्जी मार्कशीट बेचने का आरोप, शिक्षा विभाग ने कब्जे में लिए संदिग्ध रजिस्टर

पेंट के गोदाम से धुंआ निकलता देख लोगों ने मालिक को सूचना दी। सूचना पर दुकान मालिक मौके पर पहुंचे, लेकिन आग विकराल रूप ले चुकी थी। दुकान के अंदर गैस से भरे दो सिलेंडर में आग लग गई और एक के बाद एक दो धमाके ने अफरा-तफरी मचा दी।

लक्सर पुलिस के साथ स्थानीय लोग भी दमकल विभाग विभाग के साथ आग बुझाने में जुट गये। गनीमत यह रही कि इस अग्निकांड में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। फायर ब्रिगेड की लगभग सात गाड़ियों से तीन घंटे बाद आग पर कुछ काबू पाया जा सका।

आग के कारणों की होगी जांचः एसडीएम
एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि दमकल विभाग की कई गाड़ियों को लगाने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। गोदाम मालिक ने बताया कि आग से करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.