Thursday, Jun 24, 2021
-->
fire in three floors toy warehouse, loss of millions haridwar moti bazaar pragnt

तीन मंजिला खिलौने के गोदाम में लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

  • Updated on 9/10/2020

हरिद्वार/ब्यूरो। मोती बाजार क्षेत्र के नीबू घेर में तीन मंजिला खिलौने के गोदाम की तीसरी मंजिल में आग लग गई। घटनास्थल पर पहुंची दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने घंटों की मशकक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सकरे बाजार मे लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। प्रारंभिक जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताई जा रही है। अग्निकांड में कई लाख रुपए का नुकसान होने की बात सामने आई है।

आर्यनगर में फायरिंग से मचा हड़कंप, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गोदाम में आग लगने से मचा हड़कंप
घटना गुरुवार की दोपहर को घटित हुई। गोदाम की तीसरी मंजिल से धुंआ निकलते देख नीबू घेर के कुछ युवकों ने शोर मचा दिया। देखते ही देखते हड़कंप मच गया। नीबू घेर बेहद सकरी गली में है। एक-दूसरे से सटे हुए मकान होने पर आमजन घरों से निकल आए।

प्रोजेक्ट मैनेजर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पत्नी समेत दो पर मुकदमा दर्ज

खिलौने होने की वजह से विकराल हुई आग
खिलौने के गोदाम से आग की लपटें उठने लगी है घटना की सूचना मिलने पर आनन-फानन में दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचने लगी। इधर हरिद्वार कोतवाली पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर जमा हो रही भीड़ को तितर-बितर किया। दमकल विभाग की एक गाड़ी बड़ी मुश्किल से मोती बाजार पहुंची। गोदाम में गत्ते व प्लास्टिक के खिलौने होने के कारण आग ने भंयकर रूप धारण कर लिया।

आईडीपीएल हॉट के पास गुलदार का हमला, चार लोग गंभीर रूप से घायल

शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग
दकमल अधिकारियों ने आग की विकरालता एवं रिहायश को देखते हुए एक के बाद एक चार गाड़ियों को मौके पर बुलाकर घंटों बाद काबू पाया। आग लगने का कारण प्रथम दृष्ट्या शार्ट सार्किट बताया जा रहा है। घटना की सूचना पर गोदाम स्वामी यशपाल पंजवानी मौके पर पहुंचे।

पीएम मोदी ने की बद्रीनाथ धाम के मास्टर प्लान की समीक्षा, 85 हेक्टेयर में होगा विकसित

कोई हताहत नहीं
बताया जा रहा हैं कि आग की भंयवता को देखते हुए नीचे के हिस्से में बने दोनों गोदामों को स्थानीय लोगों की मदद से खाली करा लिया गया। अग्निकांड में लाखों के नुकसान की बात कही जा रही है। नगर कोतवाली एसएसआई नंद किशोर ग्वाडी ने बताया कि मोती बाजार घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। प्रथम दृष्टया घटना की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.